एमडीएमएच की मातृ शिशु विंग में मिल्क बैंक बनाने की कवायद

Pali News - उम्मेद पांच साल तक करता रहा मिल्क बैंक का इंतजार... भाजपा सरकार में पूरे पांच साल तक उम्मेद में मिल्क बैंक बनाने...

Jan 26, 2020, 10:01 AM IST
Nana Bera News - rajasthan news exercise to create milk bank in maternal infant wing of mdmh
उम्मेद पांच साल तक करता रहा मिल्क बैंक का इंतजार...

भाजपा सरकार में पूरे पांच साल तक उम्मेद में मिल्क बैंक बनाने को लेकर फाइल चलती रही, लेकिन अभी तक मिल्क बैंक नहीं बन सका है। जानकारी के अनुसार इसकी फाइल एक विभाग से दूसरे विभाग और जोधपुर से जयपुर तक चलती रही, लेकिन काम पूरा नहीं हुअा। अब सरकार बदलने के साथ ही पूर्णतया बंद हो गई है।

जोधपुर | उम्मेद अस्पताल में ताे मिल्क बैंक शुरू नहीं हाे पाया, लेकिन अब एमडीएमएच की मातृ शिशु विंग में नया मिल्क बैंक बनाने की तैयारी की जा रही है। शुक्रवार को राज्य सरकार की ओर से नियुक्त स्वंयसेवी संगठन पार्थ के सदस्य अस्पताल का जायजा करने आए। उन्होंने शिशु रोग के विभागाध्यक्ष डॉ. अनुराग सिंह ने अस्पताल का दौरा किया अाैर लेबर रूम के पास बने अमृत कक्ष और उसके आसपास की जगह को उपयुक्त माना। टीम अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार को पेश करेंगी। उसके बाद एमडीएमएच में नए मिल्क बैंक बनाने के लिए दिशा-निर्देश जारी होंगे। डॉ. सिंह ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से बनी कमेटी के सदस्य डॉ. एस सीतारमन ने सूचना दी थी, कि कमेटी के सदस्य मिल्क बैंक के लिए जोधपुर विजिट करेंगे। शुक्रवार काे सदस्य जयेंद्र ने जनाना विंग का दौरा किया। जयेंद्र पार्थ फॉर सीएलएमसी मिल्क बैंक की ओर से आए थे।

X
Nana Bera News - rajasthan news exercise to create milk bank in maternal infant wing of mdmh
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना