कर्नाटक में पांच और बागी सुप्रीम कोर्ट पहुंचे; बंगाल में टूट के संकेत

Pali News - भास्कर न्यूज | नई दिल्ली/बेंगलुरू/पणजी कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन और गोवा में कांग्रेस विधायकों में...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 10:35 AM IST
Rajasthan News - rajasthan news five more rebel supreme court in karnataka signs of break in bengal
भास्कर न्यूज | नई दिल्ली/बेंगलुरू/पणजी

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन और गोवा में कांग्रेस विधायकों में फूट अब प. बंगाल तक पहुंच गई है। शनिवार को भाजपा नेता मुकुल रॉय ने दावा किया कि बंगाल में तृणमूल, कांग्रेस व वामदलों के 107 विधायक जल्द भाजपा में शामिल होंगे। हमने लिस्ट तैयार कर ली है और वे सभी हमारे संपर्क में हैं।’

इसी बीच कर्नाटक में शनिवार को इस्तीफा मंजूर नहीं होने पर 5 और बागी विधायक सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए। मामले में मंगलवार को सुनवाई होनी है। कांग्रेस-जेडीएस पदाधिकारी बागियों को मनाने में जुटे हैं। शनिवार को नाराज कांग्रेस विधायक एमटीबी नागराज से पार्टी नेता डीके शिवकुमार व सीएम कुमारस्वामी मिले। सूत्रों का कहना है कि नागराज इस्तीफा वापस लेने पर विचार को राजी हो गए हैं। वहीं, भाजपा का कहना है कि वह बहुमत साबित करने के लिए सोमवार को दबाव मनाएगी। उधर, गोवा में सीएम प्रमोद सावंत ने मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल करते हुए भाजपा की सहयोगी जीएफपी के 3 व एक निर्दलीय विधायक को मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए 10 विधायकों में से तीन को मंत्री बनाया गया है।

14 बागी विधायक शिरडी दर्शन करने पहुंचे

गोवा : सीएम के कहने पर नहीं दिया इस्तीफा, 4 मंत्री बर्खास्त

गोवा के सीएम सावंत ने उपमुख्यमंत्री विजय सरदेसाई, मंत्री विनाेद पालयेकर, जयेश सालगांवकर व रोहन खुंटे से इस्तीफा मांगा था। सरदेसाई, पालयेकर व सलगांवकर भाजपा की सहयोगी जीएफपी से हैं, जबकि खुंटे निर्दलीय हैं। चाराें ने शनिवार दाेपहर तक इस्तीफा नहीं दिया ताे इन्हें हटा दिया गया। 40 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के अब 27 विधायक हो गए हैं। 10 कांग्रेस विधायक हाल ही भाजपा में शामिल हुए हैं।

प. बंगाल : भाजपा का दावा- 107 विधायक संपर्क में

भाजपा नेता मुकुल रॉय ने दावा किया कि बंगाल में 107 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं। वे जल्द ही अपनी पार्टियां छोड़कर भाजपा में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि बंगाल में विधानसभा की कुल 294 सीटें हैं। 2016 के चुनाव में ममता बनर्जी की तृणमूल 211, कांग्रेस को 44, सीपीएम को 26 और भाजपा को 3 सीटें मिली थीं। 148 पर बहुमत मिलेगा। यदि 107 विधायक भाजपा में जाते हैं तो भी ममता बनर्जी की सरकार बनी रहेगी।

कांग्रेस-जेडीएस के 14 बागी विधायक शनिवार काे शिरडी के साईं दर्शन के लिए पहुंचे। इस्तीफा देने वाले 16 विधायकों में से 13 कांग्रेस व तीन जेडीएस के हैं।

X
Rajasthan News - rajasthan news five more rebel supreme court in karnataka signs of break in bengal
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना