टैंकराें से की पानी की व्यवस्था, ग्रामीणाें ने भामाशाहाें का किया बहुमान

Pali News - जलदाय विभाग के कुओं का जलस्तर कम होने के कारण घाणेराव कस्बे में पानी की समस्या उत्पन्न हो गई थी। जिसके कारण...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:05 AM IST
Dhanerav News - rajasthan news graminas have honored bamashahan39s arrangement of water from tankers
जलदाय विभाग के कुओं का जलस्तर कम होने के कारण घाणेराव कस्बे में पानी की समस्या उत्पन्न हो गई थी। जिसके कारण ग्रामीणों को 5-6 दिनों से पानी मिल रहा था।

ऐसे में ग्रामीणों की इस समस्या के निस्तारण करते हुए गोडवाड़ जीवदया संघ ने हर रोज 36 और आशा महेश हिंगड़ चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर 15 पानी के टैंकरों की व्यवस्था स्वयं द्वारा करने के बाद घाणेराव कस्बे में पानी की सप्लाई 48 घंटों से होने ग्रामीणों को पर्याप्त पानी मिल रहा है। शनिवार को गोडवाड़ जीवदया संघ के भामाशाह घाणेराव पहुंचने पर ग्रामीणों द्वारा बहुमान किया। घाणेराव सरपंच संतोष चन्द्रशेखर मेवाड़ा ने बताया कि गर्मी के मौसम में कस्बे में पानी की भारी किल्लत हो गई क्योंकि जलदाय विभाग के कुओं में जलस्तर कम होने के कारण पर्याप्त पानी नहीं होने से कस्बे में 5 से 6 दिनों से पानी की सप्लाई की जाने लगी। ऐसे में गर्मी के मौसम में ग्रामीणों को पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा था। कस्बे में पानी की समस्या को ध्यान में रखकर जलदाय विभाग ने आशा महेश हिंगड़ चेरिटेबल ट्रस्ट और घाणेराव सरपंच ने गोडवाड़ जीवदया संघ पाली के नरेश ओझा के समक्ष घाणेराव कस्बे में पानी के टैंकर शुरू करने की मांग की। जलदाय विभाग के अधिकारियों की मांग के अनुसार 51 टैंकरों हर रोज संघ के खर्च से शुरू कर दिए। जिसके बाद घाणेराव कस्बे में पानी की समस्या की सप्लाई 120 से घटकर 72 घंटे में हो गई। जबकि वर्तमान में घाणेराव कस्बे में पानी की सप्लाई 48 घंटों में हो रही है। इतना ही नहीं गोडवाड़ जीवदया संघ पाली की ओर से घाणेराव, दूदापुरा, काणा, वीरमपुरा रेबारियान गांवों में भी पानी की सप्लाई टैंकरों से की जा रही है।

घाणेराव. पंचायत में आयोजित सम्मान समाराेह में भामाशाहाें का सम्मान किया।

भामाशाहों ने कहा- बारिश नहीं हाेने तक टैंकराें से पहुंचाएंगे पानी

पिछले दो माह से पशुओं के लिए हरे घास की व्यवस्था भी संघ की ओर से गांवों में गई है। शनिवार को संघ के भामाशाह प्रदीप राठौड़ सादड़ी, महेश हिंगड़ घाणेराव, जितेन्द्र कुमार पुनमिया घाणेराव, नरेन्द्र लोढ़ा घाणेराव, संजय कोठारी घाणेराव,गोविन्द व्यास सादड़ी के पहुंचने पर घाणेराव के ग्रामीणों की ओर से बहुमान किया। इस दौरान भामाशाहों ने संघ की ओर से संचालित पानी की व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए कहा कि पानी की कमी नहीं हाेने देंगे। बारिश नहीं हाेने तक यह व्यवस्था जारी रहेगी। इस दौरान ओगडराम पूर्व सरपंच, चन्द्रशेखर मेवाड़ा पूर्व उपसरपंच, तेजसिंह मांगलिया, सत्यनारायण श्रीमाली, घीसुलाल माली, शरीफ बेग मिर्जा, भवंरसिंह परिहार, गमनाराम भील, हरीश श्रीमाली अादि उपस्थित थे।

X
Dhanerav News - rajasthan news graminas have honored bamashahan39s arrangement of water from tankers
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना