गुजरात: बीएसएफ ने सर क्रीक इलाके से 5 और लावारिस पाकिस्तानी नौकाएं बरामद की

Pali News - गुजरात के कच्छ जिले में अरब सागर से लगे दलदली सर क्रीक इलाके से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार काे पांच अाैर...

Oct 13, 2019, 07:05 AM IST
Bar News - rajasthan news gujarat bsf recovered 5 more unclaimed pakistani boats from sir creek area
गुजरात के कच्छ जिले में अरब सागर से लगे दलदली सर क्रीक इलाके से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार काे पांच अाैर लावारिस पाकिस्तानी नौकाएं बरामद कीं। 5 अक्टूबर को भी इसी इलाके से दो नौकाएं बरामद हाे चुकी हैं।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि हरामीनाला इलाके से मिली यह छोटी मोटरयुक्त नाैकाएं मछली पकड़ने में इस्तेमाल की जाती हैं। इनमें कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। इनमें मछली पकड़ने का जाल, मछली रखने वाले आइसबॉक्स, कपड़े वगैरह मिले हैं। अधिकारी ने बताया कि एहतियात के तौर पर आसपास के इलाकाें में तलाशी तेज कर दी गई है। हालांकि, ऐसा लगता है कि पहले कई बार पकड़ी गई ऐसी नौकाओं को छोड़कर पाकिस्तानी मछुआरे जिस तरह निकट ही स्थित अपने देश की सीमा में भाग गए थे, वैसा ही इस बार भी हुआ है। बीएसएफ गश्ती बोट की आवाज सुनने के बाद वह संभवत: नौका छोड़कर अपने इलाके में भाग गए। पाकिस्तानी मछुआरे प्रॉन यानी झींगा मछली अाैर अन्य समुद्री जीवों से भरे इस दलदली इलाके में इन्हें पकड़ने के लिए कई बार गुपचुप घुसपैठ करते हैं। इसके लिए वे चीनी मोटर वाली हल्की नौकाओं का इस्तेमाल करते हैं।

X
Bar News - rajasthan news gujarat bsf recovered 5 more unclaimed pakistani boats from sir creek area
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना