पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लाॅयंस क्लब रानी में बनवाएगा अस्पताल

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रानी | लायंस क्लब एवं लायंस आई हॉस्पिटल रानी के स्थापना दिवस समाराेह में उपस्थित अतिथि।

लाॅयन्स क्लब का 16वां स्थापना दिवस मनाया, नए सदस्याें काे दिलाई शपथ

भास्कर न्यूज | रानी

स्थानीय लाॅयंस क्लब के 34वें स्थापना दिवस एवं लायंस आई हॉस्पिटल रानी का 16वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस माैके पर एमजेएफ लॉयन डॉक्टर डीएस चौधरी ने कहा कि विश्व के 210 देशों में लॉयनवाद की विचारधारा को लेकर करीब 47 हजार लाॅयंस क्लब के माध्यम से 14 लाख लॉयन मानव सेवा को लिए सेवारत है। जिसका प्रमाण रानी लायंस क्लब डिस्ट्रिक्ट 3233-E-2 सभी के समक्ष सेवारत है। चौधरी ने कहा कि पश्चिमी राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों में पर्यावरण प्रेमी स्व किशोर वी खीमावत पूर्व चेयरमैन राज़ राजेंद्र बसंती देवी किशोर मल खीमावत चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा चौदह लाख़ नीम के वृक्ष लगाकर संपूर्ण राजस्थान में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। यह आमजन के लिए लाभदायक व प्रेरणास्रोत रहेगा।

उन्होंने कहा कि सफलता के नियमों को जीवन में उतारकर ही कार्य करने चाहिए व किसी रास्ते को चुनने से पूर्व यह सोचना चाहिए कि इसके परिणाम क्या होंगे। इस अवसर पर समाजसेवी सुभाष बी जैन ने कहा कि रानी व आसपास के क्षेत्रों में लाॅयंस क्लब के कार्यकर्ताओं द्वारा दी जा रही सेवाएं सराहनीय है। पदस्थापन अधिकारी प्रथम जिला उपप्रांत पाल 19-20 लॉयन संजय भंडारी ने भी 2019-20 के लिए नवनियुक्त कार्यकारिणी एवं लाॅयंस क्लब के नए सदस्य सुभाष बी जैन,दिलीप कुमार एन चौधरी, जयंत एस जैन को शपथ ग्रहण करवाई। शपथ ग्रहण के पश्चात दोबारा अध्यक्ष पद पर नियुक्त लॉयन वनाराम सीरवी ने कहा कि क्लब द्वारा दी गई जिम्मेदारी का पूर्ण रुप से निर्वहन करने का प्रयास करेंगे। उन्होंनें गत कार्यकाल की सफलता का श्रेय समस्त कार्यकारिणी सदस्यों को दिया। लायंस आई हॉस्पिटल चेयरमैन एनसी सी मेहता ने कहा कि रानी क्लब की मुख्य केंद्र आई एवं दंत हॉस्पिटल है। मेहता ने कहा कि क्लब की जनरल अस्पताल बनाने की योजना है। जिसमें फिजीशियन, महिला रोग विशेषज्ञ एवं अन्य डॉक्टरों की सेवाएं ली जाएगी। उन्होंने बताया कि डॉक्टर क्वार्टर के लिए भी भूमि पूजन किया गया है।

क्लब काे भेंट की एंबुलेंस : मेहता ने बताया कि नेमीचंद वरदाराम चौधरी भीवालिया द्वारा एक एंबुलेंस भेंट की है। लायंस आई हॉस्पिटल रानी के प्रोजेक्ट चेयरमैन लॉयन घीसुलाल चौधरी ने प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए कहा कि लाॅयंस के सदस्य मुंबई और बेंगलुरु में भी प्रवास करते हैं, जिनका सहयोग पूर्ण रूप से रहता है। उन्होंने कहा कि आंखों की चिकित्सा कुशल चिकित्सकों द्वारा की जाती है, जिस कारण शल्य चिकित्सा का परिणाम शत-प्रतिशत रहता है। चौधरी ने नेत्र चिकित्सक बंशीलाल नायक व दंत चिकित्सक मनीषा रैगर की सेवाओं की सराहना की। चौधरी ने बताया कि भामाशाह व क्लब अध्यक्ष वनाराम चौधरी द्वारा अत्याधुनिक फेको मशीन रानी क्लब को भेंट की, जिससे रोगियों की जांच उच्च स्तर से की जाती है। चौधरी ने भामाशाह सुभाष बी खीमावत द्वारा रानी में 70लाख रुपए खर्च कर विभिन्न विद्यालयों में किए गए विकास कार्य की सराहना की। पूर्व पालिका अध्यक्ष रमेश आर जैन ने भी विचार व्यक्त किए। लाॅयंस क्लब सचिव लॉयन हरीश सुराणा ने गत कार्यकाल 1918-19 का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें