ई-मित्र अधिक राशि वसूले तो करें टोल फ्री 181 पर शिकायत

Pali News - ई-मित्र कियोस्क अब लोगों से निर्धारित दर से अधिक राशि नहीं वसूल सकेंगे। ई-मित्र कियोस्क द्वारा अधिक राशि लेने पर...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 10:15 AM IST
Pali News - rajasthan news if e friends charge more money please complain about toll free 181
ई-मित्र कियोस्क अब लोगों से निर्धारित दर से अधिक राशि नहीं वसूल सकेंगे। ई-मित्र कियोस्क द्वारा अधिक राशि लेने पर प्रार्थी 181 या राजस्थान संपर्क पोर्टल पर कियोस्क के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा सकता है।

शिकायत प्राप्त होने पर एसडीएम से जांच करवाई जाएगी तथा आवश्यक होने पर प्रार्थी एवं ई-मित्र कियोस्क धारक को व्यक्तिशः सुनवाई के लिए बुलाया जाएगा। अगर जांच में ई-मित्र कियोस्क अधिक राशि वसूलना पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। प्रथम बार शिकायत प्राप्त होने पर एसडीएम अपने एसएसओ आईडी से ई-संकेत कर कियोस्क को सात से 15 दिन के लिए निलंबित कर सकते हैं। कियोस्क पर एक हजार से पांच हजार रुपए तक जुर्माना कर सकते हंै। अथवा उक्त दोनों कार्रवाई की जा सकती है। दूसरी बार शिकायत मिलने पर एसडीएम एसएसओ आईडी से कियोस्क को 15 से 30 दिन के लिए निलंबित कर सकते हैं अथवा यह दोनों कार्रवाई की जा सकती है। तीसरी बार शिकायत प्राप्त होने पर कियोस्क को स्थायी रूप से बंद कर ब्लैक लिस्ट कर सकते हैं। 30 दिन में निर्णय कर अपील का निस्तारण किया जाएगा। खास बात ये है कि शिकायतकर्ता को सरकार की पूरी कार्रवाई की जानकारी ऑनलाइन मिलेगी।

X
Pali News - rajasthan news if e friends charge more money please complain about toll free 181
COMMENT