विज्ञापन

ऑफिस के एक कोने में

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:45 AM IST

Pali News - भास्कर एक्सक्लूसिव

Rani News - rajasthan news in one corner of the office
  • comment
भास्कर एक्सक्लूसिव

ऑफिस के एक कोने में कूड़े की तरह फेंकी गई 45 करोड़ रुपए के एग्रीमेंट की कॉपी फिल्म डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की अघोषित संपत्ति का सुराग बन गई। मुंबई आयकर विभाग ने बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्रॉफ और स्त्री फिल्म के प्रोड्यूसर दिनेश विजन को भी अघोषित संपत्ति रखने का आरोपी पाया है। इन्होंने मार्च में फाइल आईटीआर में इस संपत्ति का जिक्र नहीं किया है। आयकर विभाग ने इनकी जांच रिपोर्ट केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) को भेजी है। सीबीडीटी आयकर विभाग की शीर्ष बॉडी है। सीबीडीटी से आदेश आने पर आयकर विभाग तीनों हस्तियों को नोटिस भेजकर पूछताछ करेगा और आगे की कार्रवाई चलेगी। नोटिस मिलने के बाद सभी लोगों के पास अपने बचाव में इनकम टैक्स ट्रिब्यूनल में अपील करने का विकल्प होगा।

मुन्नाभाई एमबीबीएस, संजू और पीके जैसी सुपरहिट फिल्में बनाने वाले हिरानी के पास अघोषित संपत्ति मिलने की कहानी भी बड़ी फिल्मी है। सर्वे के लिए इनकम टैक्स अधिकारी हिरानी के ऑफिस पहुंचते हैं। उनकी नजर कोने में फेंके गए कागज पर पड़ती है। वे चुपके से इसे उठाकर जेब में रख लेते हैं। तब तक उन्हें भी पता नहीं होता है कि यह कैसा कागज है। बाद में देखने पर पता चलता है कि यह नेटफ्लिक्स और हिरानी के बीच संजू फिल्म के एक्जिबिशन राइट्स को लेकर 45 करोड़ का एग्रीमेंट है। जब इसकी जानकारी हिरानी द्वारा भरे एडवांस टैक्स और फाइनल आईटीआर में खोजी गई तो पता चला कि हिरानी ने इसके बारे में आयकर विभाग को बताया ही नहीं है।





मुंबई आयकर विभाग ने सितंबर से चल रही जांच की रिपोर्ट पिछले हफ्ते केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) को भेजी है। सीबीडीटी आयकर विभाग की शीर्ष बॉडी है। विभाग के प्रिसिंपल चीफ कमिश्नर ए. अभय शंकर ने बताया, ‘6 महीने में हमने मुंबई में 650 से ज्यादा सर्वे और जांच की हंै। इनमें बॉलीवुड की कई हस्तियों के दफ्तर और घर भी शामिल हैं। विभाग को कई हस्तियों द्वारा संपत्ति छिपाने का मामला पता चला है। कुल 1,500 करोड़ रुपए की अघोषित संपत्ति सामने आई है। इनमें सभी वर्ग के लोग शामिल हैं।’

राजकुमार हिरानी 45 करोड़ की अघोषित संपत्ति के आरोपी; टाइगर श्रॉफ और स्त्री फिल्म के प्रोड्यूसर पर भी संपत्ति छिपाने का आरोप

शिकंजा: मुंबई आयकर विभाग ने 79 करोड़ रुपए की अघोषित संपत्ति पकड़ी

राजकुमार हिरानी: नेटफ्लिक्स के साथ 45 करोड़ का करार हुआ था

संजू फिल्म के लिए हिरानी और नेटफ्लिक्स के बीच 45 करोड़ रुपए का करार हुआ था। नेटफ्लिक्स इस फिल्म की एक्जिबिशन पार्टनर भी थी। हिरानी ने अपने एडवांस टैक्स और मार्च में भरे फाइनल टैक्स में इस रकम का जिक्र नहीं किया है।

टाइगर श्रॉफ: बागी फिल्म के लिए मिले 10 करोड़ रुपए छिपाए

अभिनेता टाइगर श्रॉफ की अघोषित संपत्ति बागी फिल्म से जुड़ी बताई जा रही है। इस फिल्म के लिए उन्हें 10 करोड़ रुपए मिले थे। इसका जिक्र उन्होंने अपने आईटीआर में नहीं किया है। फिलहाल टाइगर स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 की तैयारियों में जुटे हैं।

दिनेश विजन: स्त्री फिल्म से मिले 24 करोड़ की जानकारी छिपाई

आरोप है कि इन्होंने स्त्री फिल्म को लेकर मिले 24 करोड़ की जानकारी छिपाई। विभाग को इसका तब पता चला जब प्रोड्क्शन कंपनी चेक कैश कराने जा रही थी। विजन बॉलीवुड को स्त्री और बदलापुर जैसी मूवी बतौर प्रोड्यूसर दे चुके हैं।

Rani News - rajasthan news in one corner of the office
  • comment
Rani News - rajasthan news in one corner of the office
  • comment
X
Rani News - rajasthan news in one corner of the office
Rani News - rajasthan news in one corner of the office
Rani News - rajasthan news in one corner of the office
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन