पाकिस्तान गई भारतीय लड़की ने फेसबुक फ्रेंड के साथ भागने का प्रयास किया

Pali News - लाहाैर | करतारपुर काॅरिडाेर के रास्ते गुरुद्वारा दरबार साहिब के दर्शन करने पहुंची हरियाणा के राेहतक की एक लड़की...

Dec 04, 2019, 11:51 AM IST
लाहाैर | करतारपुर काॅरिडाेर के रास्ते गुरुद्वारा दरबार साहिब के दर्शन करने पहुंची हरियाणा के राेहतक की एक लड़की ने यहां से भागकर पंजाब प्रांत के फैसलाबाद शहर में जाने की काेशिश की। उसने पाकिस्तानी फेसबुक फ्रेंड से मिलने के लिए फिल्मी स्टाइल में यह सब कुछ किया। घटना नवंबर के अाखिरी हफ्ते की है, लेकिन खुलासा मंगलवार काे हुअा।

पाकिस्तानी मीडिया रिपाेर्ट्स के अनुसार करीब 20 साल की मंजीत काैर हरियाणा के राेहतक की रहने वाली है। कुछ िरपाेर्ट्स में उसे अमृतसर का निवासी भी बताया गया है। वह अपने पाकिस्तानी फेसबुक फ्रेंड से मिलने सिख श्रद्धालु के रूप में करतारपुर गलियारे के रास्ते करतारपुर पहुंची। जब वह करतारपुर गुरुद्वारे पहुंची, उस वक्त फैसलाबाद का वह युवक अपने एक दोस्त और एक पाकिस्तानी लड़की के साथ मौजूद था।

रिपोर्ट के अनुसार यह चारों गुरुद्वारे की पहली मंजिल पर मिले। उससे बातचीत के बाद भारतीय लड़की ने करतारपुर काॅरिडाेर से वापस भारत जाने के बजाय पाकिस्तान में बिना वीसा घुसने की योजना बनाई। सूत्रों का दावा है कि इस पर पाकिस्तानी लड़की ने अपना विजिटर कॉर्ड भारतीय लड़की को दे दिया और भारतीय लड़की ने अपना यात्रा कार्ड कूड़ेदान में डाल दिया, ताकि किसी को पता न चले कि वह यात्री है। इससे पहले कि वह करतारपुर गुरुद्वारे के इलाके से निकलकर पाकिस्तान जाती, पाकिस्तानी अधिकारियों ने संदेह पर उनसे पूछताछ की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। इस घटना के बाद करतारपुर में सुरक्षा और बढ़ा दी गई है।



अब भारतीय यात्रियों के लिए गुरुद्वारे से वापसी पर भी बॉयोमेट्रिक अनिवार्य कर दिया गया है। श्रद्धालुअाें काे बिना वीसा गुरुद्वारा दरबार साहिब के दर्शन की सुविधा देने के लिए यह काॅरिडाेर 9 नवंबर काे खुला था। यहां से जाने वाले श्रद्धालु गुरुद्वारे के अलावा पाकिस्तान के किसी हिस्से में नहीं जा सकते हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना