पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Rajasthan News Rajasthan News Interesting Stuck In A Crashed Car For Six Days

इंटरेस्टिंग... छह दिन तक फंसी रही दुर्घटनाग्रस्त कार में

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
विल पॉवर के दम पर भी कोई गंभीर रूप से घायल होने के बावजूद जिंदा रह सकता है। आपकी इच्छा शक्ति प्रबल है तो आप विपरीत हालात से लड़कर जीत सकते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ बेल्जियम की कोराइन बैस्टाइड के साथ। उनकी कार खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। वे बुरी तरह घायल होकर छह दिन तक कार में फंसी रहीं। वे बताती हैं कि अपनी विल पॉवर के दम पर वे हालात से लड़ती रहीं, वह भी 45.7 डिग्री तापमान पर। वर्ना ऐसी स्थिति में कोई भी दम तोड़ चुका होता।

कोराइन ने बीबीसी न्यूज को बताया कि पिछले सोमवार को टर्न लेते समय उनकी कार सुनसान इलाके में दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में गिर गई। कई जगह शरीर छिल गया था, रीढ़ की हड्‌डी टूट गई थी। कार इतनी पिचक गई थी कि उससे बाहर आना नामुमकिन था। पहली रात उनका मोबाइल बजता रहा, उन्होंने कॉल रिसीव करने की कोशिश की, लेकिन हाथ बहुत ज्यादा जख्मी होने से मोबाइल उठा नहीं पाईं। वे कुछ समय होश में रहती थीं, फिर दर्द के मारे बेहोश हो जाती थीं। सबसे पीड़ादाई यह था कि वे कांच के उन टुकड़ों पर पड़ी थीं, जो उनके शरीर में घुस चुके थे। यूरोप में हीटवेव के कारण लोग मर रहे थे, उन्हें लगा कि अब नहीं बचेंगी। उन्होंने बताया कि वे विल पॉवर के सहारे खुद को दिलासा देती रहीं और सोचती रहीं कि उन्हें कुछ नहीं होगा, जल्द ही कोई मदद पहुंच जाए शायद? फिर उन्हें अपने बच्चों का ख्याल आया और उन्हें ताकत मिलने लगी।

तापमान हाई होने के बाद बारिश होने लगी थी। उन्होंने शरीर की पूरी ताकत लगाकर च्यूइंग गम के खाली बॉक्स में बारिश का पानी इकट्ठा किया। आखिरकार बहुत प्रयास के बाद छठे दिन वे अपने पैर से कार का दरवाजा खोलने में सफल रहीं। इस बीच उनके परिवार ने पुलिस में उनके लापता होने की सूचना दे दी थी। शरीर की तमाम शक्ति एकत्र कर वे कार से निकलीं। घिसटते हुए घंटों प्रयास के बाद वे उस सड़क तक पहुंचीं जहां से गिरी थीं। तभी एक टैक्सी रुकी और ड्राइवर ने पूछा कि आप कोराइन हैं? मैंने सिर हिलाया। उन्होंने तुरंत एंबुलेंस बुलवाई। Âbbc.com

खबरें और भी हैं...