जरदा बाजार-धानमंडी भैरू जी का पाटोत्सव आज

Pali News - शहर में जरदा बाजार व घी का झंडा स्थित भैरु जी मंदिर में रविवार को पाटोत्सव का आयोजन किया जाएगा। भैरुनाथ विकास...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 05:21 AM IST
Pali News - rajasthan news jarda bazar parthmandi bhairu ji39s patotsava today
शहर में जरदा बाजार व घी का झंडा स्थित भैरु जी मंदिर में रविवार को पाटोत्सव का आयोजन किया जाएगा। भैरुनाथ विकास समिति की ओर से भी जरदा बाजार स्थित भैरु जी मंदिर में पाटोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

कार्यक्रम को लेकर सुबह शुभ मुहूर्त में नोबत नगाड़ों के साथ भैरु जी के पाठ बिठाने की परंपरा निभाई जाएगी। साथ ही शाम 4 बजे गायक कलाकारों द्वारा एक से बढ़कर एक फाग गीतों की प्रस्तुतियां देंगे। कार्यक्रम को लेकर कई व्यापारी व श्रद्धालु जुटे हुए हैं। समिति के संयोजक सज्जन धारोलिया ने बताया कि कार्यक्रम को लेकर भैरू नाथ के भक्तों में जोरदार उत्साह का माहौल है। निर्धारित मुहूर्त पर विशेष पूजा-अर्चना के साथ ही ठंडाई का भोग लगाया जाएगा। रात में भी फाग गीतों की संध्या का आयोजन किया जाएगा। इसकी तैयारी में कैलाश काबली, घनश्याम शर्मा, विपिन छापरवाल, वैनाराम भाटी, नटवर अरोड़ा, महेश शर्मा, जसवंत संचेती, मिश्रीलाल सोलंकी, नितेष धारोलिया जुटे हैं। इसी तरह धानमंडी व्यापार संघ की आेर से भी रविवार को धानमंडी स्थित भैरुनाथ मंदिर का पाटोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। पाटोत्सव को लेकर संघ के सदस्यों द्वारा शुभ मुहूर्त पर भैरुनाथ की तणी बांधी जाएगी। इसके बाद गाजे बाजे के साथ पाठ बिठाया जाएगा। धानमंडी व्यापार संघ के दौलाराम पटेल ने बताया कि धानमंडी स्थित भैरु जी मंदिर में सवेरे 8.15 बजे शुभ मुहूर्त में लोकदेवता भैरुनाथ महाराज को ढोल-नगाड़ों और फाग गीतों के साथ पाठ पर बिठाया जाएगा। इसके बाद सवेरे 9.30 बजे तक शुभ मुहूर्त में तणी बांधने की रस्म भी निभाई जाएगी। इसके बाद शाम 4 बजे भैरु जी को ठंडाई व नारियल की प्रसादी का भोग लगाया जाएगा। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सचिव हीरालाल परिहार, उपाध्यक्ष भीमराज चौधरी, विजयराज सोनी, विकास बुबकिया, ओमप्रकाश पंवार, डूंगाराम चौधरी, डॉ. प्रकाश पुरी, अशोक जैन, भागचंद जैन, केवलचंद तलेसरा, विनोद जैन, डूंगर चंद जैन, भैरूसिंह राजपुरोहित, जगदीश डाबी, नरेंद्र शर्मा, श्याम पंवार, ओमप्रकाश जुटे हुए हैं।

X
Pali News - rajasthan news jarda bazar parthmandi bhairu ji39s patotsava today
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना