डिस्कॉम भंडारण में रखे खराब ट्रांसफार्मरों को ठीक करने की गति धीमी, 400 से अधिक ट्रांसफार्मर हो गए कबाड़

Pali News - डिस्कॉम के भंडारण की जगह छोटी होने के कारण खराब ट्रांसफार्मरों के पहाड़ बन रहे हैं। ट्रांसफार्मर ठीक करने की गति...

Dec 04, 2019, 11:25 AM IST
Pali News - rajasthan news more than 400 transformers turned into junk
डिस्कॉम के भंडारण की जगह छोटी होने के कारण खराब ट्रांसफार्मरों के पहाड़ बन रहे हैं। ट्रांसफार्मर ठीक करने की गति भी धीमी चल रही है। बताया जाता है कि प्रतिदिन औसत जहां 12 से 15 ट्रांसफार्मर ठीक होते थे, वहीं अब 5 से 7 ट्रांसफार्मर ही ठीक हो रहे हैं। कबाड़ बने ट्रांसफार्मर की नीलामी जोधपुर उच्चाधिकारियों के निर्देश पर होने के चलते ट्रांसफार्मर से भंडारण की जगह पूरी तरह से भर चुकी है। बताया जाता है कि पिछले दो माह से भंडारण में पड़े कबाड़ की नीलामी नहीं हो पाई है। अधिकारियों का कहना है कि जगह छोटी होने के चलते कई बार नया माल आने और जिलेभर से आने जले ट्रांसफार्मर को रखना भी मुश्किल हो जाता है। खासकर गर्मियों में अधिक लोड होने और बारिश के दिनों में शॉर्ट सर्किट के कारण ट्रांसफार्मर ज्यादा जलते हैं।

90 ट्रांसफार्मर की होगी मरम्मत

अधिकारियों से मिले आंकड़ों के अनुसार डिस्कॉम की भंडारण शाखा में 2 माह से बेकार सामानों की नीलामी नहीं होने के चलते वर्तमान में 400 से अधिक खराब ट्रांसफार्मर कबाड़ में पड़े हैं। इसके अलावा जगह-जगह बिना काम के सामान भी पड़े है। वहीं करीब 90 ट्रांसफार्मर रिपेयरिंग के लिए पड़े हैं। वहीं करीब 225 से अधिक नए ट्रांसफार्मर भी पड़े हैं।

डिस्काॅम भंडारण शाखा में खराब पड़े ट्रांसफार्मर।

जोधपुर से ही हाेते हैं नीलामी के अादेश


X
Pali News - rajasthan news more than 400 transformers turned into junk
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना