टाेल प्लाजा की एंबुलेंस में न तो दवाइयां और न ही ऑक्सीजन सिलेंडर मिले

Pali News - जाेधपुर मार्ग पर हाेने वाली दुर्घटना के बाद मरीजों काे टाेल पर नहीं मिल रहे प्राथमिक उपचार की शिकायत के बाद...

Jul 14, 2019, 10:15 AM IST
Pali News - rajasthan news neither medicines nor oxygen cylinders can be found in the ambulance of tale plaza
जाेधपुर मार्ग पर हाेने वाली दुर्घटना के बाद मरीजों काे टाेल पर नहीं मिल रहे प्राथमिक उपचार की शिकायत के बाद सीएमएचअाे डाॅ. अारपी मिर्धा ने शनिवार काे खारड़ा टाेल प्लाजा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दाैरान डाॅ. मिर्धा काे टाेल पर खड़ी एंबुलेंस में प्राथमिक उपचार की दवाइयां, अाईवी सेट अाैर ऑक्सीजन सिलेंडर तक नहीं मिले। इसके बाद एंबुलेंस के दस्तावेज मांगे ताे वाे भी उपलब्ध नहीं हाे पाए। इस पर उन्हाेंने टाेल के अधिकारियों काे फटकार लगाई। साथ ही कहा कि तीन दिन में एंबुलेंस में उपयोग में अानी वाली जरूरी सुविधाएं पूरी कराे, दूसरी बार निरीक्षण में काेई कमी मिली ताे कार्रवाई की जाएगी। उन्हाेंने एंबुलेंस में नया फायर सेफ्टी उपकरण, ऑक्सीजन सिलेंडर, मास्क, मेडिकल कर्टन, फिटनेस सर्टिफिकेट, एंबुलेंस की इंश्योरेंस पॉलिसी सहित जरूरी दवाइयांे की कमी पूरी करने के निर्देश दिए।

अवधि पार के नजदीक पहुंची दवाइयां मिली : सीएमएचअाे ने दुर्घटना में चोटिल हाेने वाले व्यक्ति का प्राथमिक उपचार करने वाले मेडिकल एड फर्स्ट कक्ष का भी निरीक्षण किया। वहां काॅटन तक नहीं मिला। साथ ही जाे दवाइयां मिली वे भी अवधिपार के नजदीकी समय की थी।

टाेल प्लाजा की एंबुलेंस में निरीक्षण करते सीएमएचअाे।

पानी में मिले लार्वा

टोल नाके का वाॅश बेसिन पूरी तरह से गंदा मिला। साथ ही टाेल के पास जमे गंदे पानी में लार्वा मिले। अधिकारी इसे पूरी तरह से नजरंदाज कर रहे है। इसकाे लेकर सीएमएचअाें ने नाराजगी जताते हुए तीन दिन में सभी कमियां दूर करने के निर्देश दिए।

X
Pali News - rajasthan news neither medicines nor oxygen cylinders can be found in the ambulance of tale plaza
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना