भौैतिक संसाधनों से नहीं, चरित्र से बनाएं खुद काे सुंदर : संत विष्णुदास महाराज

Pali News - पाली| शहर में विभिन्न समाज अाैर संगठनों की अाेर से चातुर्मास काे लेकर मंदिरों व समाज भवनों में चातुर्मासिक कथा का...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 10:15 AM IST
Pali News - rajasthan news not by physical resources by character make yourself beautiful saint vishnudas maharaj
पाली| शहर में विभिन्न समाज अाैर संगठनों की अाेर से चातुर्मास काे लेकर मंदिरों व समाज भवनों में चातुर्मासिक कथा का आयोजन किया जा रहा है। जहां गुरु भगवंत श्रद्धालुओं काे भागवत कथा का सुनाते हुए भूतकाल काे याद कर वर्तमान नहीं बिगाड़ने की सीख रहे हैं। आदर्श नगर स्थित र|ेश्वर महादेव मंदिर में चल रही कथा में संत विष्णुदास महाराज ने कहा कि भारतीय संस्कृति के धार्मिक ग्रंथ भगवान का ही साक्षात स्वरूप है। उन्होंने कहा कि सुंदर ही बनना है तो आत्मा की सुंदरता को बढ़ाइए। बाहरी भौतिक सौंदर्य प्रसाधन आपको सुंदर एवं युवा नहीं बना सकते। चरित्र ही वास्तविक धन है। भूतकाल को याद करके हमें अपना वर्तमान नहीं बिगाड़ना है।

अहमदाबाद के कस्टम उपायुक्त जांगिड़ ने पाली में पौधरोपण कर मनाया जन्मदिन

पाली| बांगड़ कॉलेज पुराना चुंगी नाका के पास उपायुक्त जीएसटी व कस्टम, अहमदाबाद के जन्म दिवस पर पौधारोपण कर 25 पौधे लगाकर उसके बाद केक काटकर जन्मदिन मनाया गया। इस पौधरोपण कार्यक्रम का शुभारंभ जीएसटी व कस्टम अहमदाबाद के उपायुक्त दिनेशकुमार जांगिड़, चेयरमैन महेंद्र बोहरा, उपसभापति मूलसिंह भाटी, एक्सईएन कन्हैयालाल डांगी, गांधीनगर गुजरात के मदनलाल जांगिड़, जयपुर के आर्किटेक्ट महावीर जांगिड़, मेघराज जांगिड़, इवेंट ऑर्गेनाइजर ऋचा सिंह की मौजूदगी में 25 से अधिक नीम के पौधे लगाकर उनकी सुरक्षा के लिए ट्रीगार्ड लगाए गए।

वैचारिक परिवर्तन का जरिया है सत्संग : संत बलराम

पाली| श्री राजाराम मंदिर में चल रहे प्रवचन में संत बलराम महाराज पुष्कर वालाें ने कहा कि श्रीमद्भागवत कथा सुनने, पढ़ने अाैर दर्शन करने मात्र से सभी पाप नष्ट हाे जाते हैं। भागवत सत्संग से जीवन में परिवर्तन आता है। सत्संग से शारीरिक नहीं, बल्कि वैचारिक परिवर्तन भी होता है। संत संग और सत्संग के प्रभाव से दुष्ट व्यक्ति में भी बदलाव आ जाता है। इस मौैके पर मंदिर के सचिव जोराराम, दाैलाराम पटेल, राजाराम बिट्टू, मोडाराम पटेल, पदमसिंह सहित कई श्रद्धालु मौजूद रहे।

बरसात के पानी से भराव की समस्या से मिलेगी िनजात, 40 लाख से बनाई सड़क

पाली. सीसी राेड के लाेकार्पण में भाषण देते चेयरमैन।

पाली| शहर के वार्ड संख्या 32 के नया गांव मुख्य मार्ग पर नवनिर्मित सीमेंट सड़क का शनिवार को विधायक ज्ञानचंद पारख के मुख्य आतिथ्य व नगर परिषद चेयरमैन महेंद्र बोहरा की अध्यक्षता में लोकार्पण किया गया। विधायक ज्ञानचंद पारख ने नगर परिषद के वर्तमान बोर्ड द्वारा अब तक हुए विकास कार्यों की सराहना की। समारोह में चेयरमैन बोहरा ने कहा कि इस मार्ग पर बरसात में पानी भराव होने की समस्या से निजात मिलेगी। उन्होंने बताया कि नगर परिषद द्वारा यहां लगभग 40 लाख रुपए की लागत से सड़क का निर्माण करवाया गया है। समारोह का संचालन राजेंद्र आर्य ने किया। क्षेत्रीय पार्षद रामेश्वरी देवी प्रजापत, सुरेश चौधरी, विकास बुबकिया, तिलोक चौधरी, पार्षद अशोक बंजारा आदि मौजूद थे।

गायत्री शक्तिपीठ में अखंड जाप व नवकुंडीय यज्ञ 16 काे

पाली| अखिल विश्व गायत्री परिवार पाली शाखा द्वारा गायत्री शक्तिपीठ पर गुरु पूर्णिमा के उपलक्ष्य में 16 जुलाई काे नवकुण्डीय यज्ञ के साथ 24 घंटे का मंत्र जाप का अायाेजन किया जाएगा। जिला सह संयोजक हरिगोपाल सोनी ने बताया कि गुरु पूर्णिमा के उपलक्ष्य में शक्ति पीठ पर हरिराम सुथार एवं सोहनलाल व्यास के आचार्यत्व में यज्ञ का आयोजन किया जाएगा। साथ ही 24 घंटे का गायत्री मंत्र अखंड जाप साेमवार काे सुबह 6 से मंगलवार काे सुबह 6 बजे तक किया जाएगा।

मनरेगा : प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण का प्रशिक्षण दिया, पौधरोपण करेंगे

पाली| महात्मा गांधी नरेगा योजना के तहत प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण, संवर्धन तथा पौधरोपण कार्य को लेकर कलेक्टर दिनेश चंद जैन की अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार में प्रशिक्षण हुआ। प्रशिक्षण में एफईएस संस्था के प्रतिनिधि डाॅ. सतीश शर्मा ने जिले में चरागाह विकास के कार्यक्रम के दौरान किए जाने वाले पौधरोपण के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि चरागाह विकास भूमि में पाैधराेपण के दौरान किस प्रकार की सावधानी रखी जानी चाहिए। प्रशिक्षण में एसीएफ प्रतिनिधि गिरधारीलाल वर्मा ने भी विचार व्यक्त किए। इस दौरान कलेक्टर जैन ने प्रशिक्षण में उपस्थित सभी संभागियों को प्राप्त प्रशिक्षण के आधार पर पाैधराेपण के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर सीईओ हरिराम मीणा, अधिशासी अभियंता ईजीएस प्रकाशचंद सुराणा व एफईएस के प्रतिनिधि अरविंद अग्रवाल समेत कई अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

सुख पाने के लिए रोजाना धर्म करना जरूरी : संत विजय

पाली| गुजराती कटला स्थित जैन उपासरा में शनिवार को जैन संत निर्मोह सुंदर विजय ने कहा कि हम खुद को ठगना बंद कर दें तो दुनिया को ठगना अपने आप बंद हो जाएगा। जब से स्मार्ट फोन आया है, तबसे युवाओं में दो समस्या खड़ी हुई है। बाहर वालों से चेटिंग और अपनों से चीटिंग। कई धर्मी लोगों का रवैया दोगला होता है। खुद धर्मस्थान में जाएंगे, लेकिन बेटे-बेटी को मना करेंगे। जिस तरह मुनाफे के लिए दुकान रोजाना खोलनी जरूरी है, वैसे ही सुख पाने के लिए धर्म रोजाना करना जरूरी है।

ननिहाल से अाज गाजे-बाजे से घर आएंगे भगवान जगन्नाथ

पाली| शहरवासियों का हाल जानते हुए धानमंडी स्थित अपने निवास से पानी दरवाजा स्थित गोपीदास मंदिर पहुंचे भगवान जगन्नाथ काे रविवार काे भजन कीर्तन के साथ वापस घर लाया जाएगा। अग्रवाल पंचायत के मदन माेहन गुप्ता ने बताया कि शाम 7 बजे पानी दरवाजा स्थित गोपीनाथ मंदिर से बैंड बाजे के साथ सैकड़ों भक्तों द्वारा भजन कीर्तन करते हुए वापस धानमंडी स्थित जगदीश मंदिर लाया जाएगा। यहां प्रभु की विशेष आरती कर प्रसादी का भाेग लगाया जाएगा।

Pali News - rajasthan news not by physical resources by character make yourself beautiful saint vishnudas maharaj
X
Pali News - rajasthan news not by physical resources by character make yourself beautiful saint vishnudas maharaj
Pali News - rajasthan news not by physical resources by character make yourself beautiful saint vishnudas maharaj
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना