पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Pali News Rajasthan News Notice To 14 Employees Including 3 Doctors Cctv Will Start Today

3 डॉक्टर समेत 14 कर्मचारियों को नोटिस, सीसीटीवी शुरू होंगे अाज से बिना कार्ड मरीज का सहयोगी भी वार्ड में नहीं जा सकेगा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिले के सबसे बड़े बांगड़ अस्पताल में दैनिक भास्कर के पुलिस के साथ मिलकर किए गए स्टिंग के बाद बुधवार काे प्रमुख िचकित्सा अधिकारी डाॅ. अंबादान राव ने िचकित्सा स्टाफ अाैर सुरक्षाकर्मियाें की जमकर क्लास ली। उन्हाेंने भास्कर की प्रति लहराते हुए चिकित्साकर्मियाें से कहा- ‘यह देखो आपकी नाकामी का सबूत, मंगलवार को अस्पताल परिसर में इसी तरह से पिस्टल लहराई गई थी। अाधे घंटे तक युवक पिस्टल लेकर घूमता रहा और आपको भनक तक नहीं। धिक्कार है, क्यों अस्पताल की इज्जत खराब करने पर तुले हो।’ पीएमअाे ने लापरवाही बरते वाले 3 डाॅक्टराें, 6 वार्ड प्रभारियाें व 5 सुरक्षा गार्डाें पर कार्रवाई करते हुए नाेटिस जारी किए हैं। इसके अलावा अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के िलए नई गाइड लाइन जारी करते हुए पांच बड़े निर्णय लिए हैं। बुधवार को छुट्टी से लौटते ही पीएमओ ने डॉक्टरों, नर्सिंग कर्मचारियों तथा सुरक्षा गार्डों को बुलाया तथा उनसे रविवार रात हुए घटनाक्रम को लेकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि यह लापरवाही सबकी है, क्योंकि एेसी घटना का सामूहिक रूप से विरोध करना चाहिए। अस्पताल परिसर में ही पुलिस चौकी है। उनको भी इसमें साथ लेना था, मगर हम नाकाम रहे। कल कोई भी अस्पताल में अाकर बड़ी वारदात को अंजाम दे जाएगा। पीएमओ का सबसे ज्यादा गुस्सा इस बात का था कि मंगलवार को कोई व्यक्ति पिस्टल लेकर घूम रहा था। वह हाथों में लहराता हुआ भी निकला, मगर किसी की नजर तक नहीं पड़ी। उन्होंने कहा कि सुरक्षाकर्मी बाताें से ही ऊपर नहीं अा रहे हैं। वे क्या खाक अस्पताल की सुरक्षा करेंगे। उन्हाेंने चेताया कि भविष्य में ऐसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

भास्कर स्टिंग के बाद अस्पताल प्रशासन ने लिए 5 बड़े निर्णय, हर वार्ड में सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे

ड्यूटी में लापरवाह 3 डाॅक्टर, 6 वार्ड प्रभारी अाैर 5 सुरक्षाकर्मियों को नाेटिस

1

दैनिक भास्कर में प्रकाशित खबर जिम्मेदारों को दिखाते हुए पीएमओ डॉ. अंबादान राव ने कर्मचारियों से कड़े शब्दों में कहा- क्यों इज्जत खराब कराने पर तुले हो।

सिटी सीओ-सीआई ने चौकी स्टाफ को चेताया, गार्डों को हिदायत

एसपी आनंद शर्मा के आदेश पर बुधवार को सिटी सीओ नारायण दान तथा कोतवाली प्रभारी गंगाराम खावा ने बांगड़ अस्पताल पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने पुलिस चौकी स्टाफ को 24 घंटे अलर्ट रहने की हिदायत दी। साथ ही अस्पताल में घूमने वाले असामाजिक तत्वों की धरपकड़ करने के लिए भी कहा। दोनों अधिकारियों ने कहा कि वे समय-समय पर अस्पताल परिसर का राउंड लगाने के साथ ही सुरक्षा गार्डों को भी सचेत करते रहें।



चारण व खावा ने सुरक्षाकर्मियों काे किसी भी अप्रिय वारदात के लिए तत्काल पुलिस को सूचना देने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रत्येक गार्ड काे स्थानीय चौकी के साथ ही पुलिस अधिकारियों के नंबर भी दिए, ताकि उन तक भी वे अपनी बात को पहुंचा सकें।

अाज से बिना कार्ड कोई भी मरीज का सहयोगी वार्ड में नहीं जा सकेगा।

अाज से बिना कार्ड कोई भी मरीज का सहयोगी वार्ड में नहीं जा सकेगा।

अाज से बिना कार्ड कोई भी मरीज का सहयोगी वार्ड में नहीं जा सकेगा।

2

2

2

अब अस्पताल के सभी वार्डों के प्रवेश द्वार पर भी तैनात रहेंगे सुरक्षाकर्मी।

अब अस्पताल के सभी वार्डों के प्रवेश द्वार पर भी तैनात रहेंगे सुरक्षाकर्मी।

3

3

अस्पताल में मरीजों व कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए अलग से गार्ड रहेंगे।

4

अस्पताल परिसर में बंद पड़े सीसीटीवी कैमरे अब जल्द ठीक करवाएंगे।

5

भास्कर ने अपने स्टिंग से अस्पताल प्रबंधन को सजग करने के साथ ही हमारी कमजोरी को भी उजागर किया है। लापरवाही बरतने वाले 3 डाॅक्टर, 6 वार्ड प्रभारी अाैर 5 सुरक्षा कर्मियों काे नाेटिस दिया है। अस्पताल में परिजनों के लिए कार्ड सिस्टम शुरू किया गया है। साथ ही सभी कर्मचारियों काे अलर्ट भी कर दिया गया है कि अस्पताल में काेई भी एेसी घटना हाे ताे पुलिस अाैर अस्पताल प्रशासन काे पहले सूचित करें, ताकि सुरक्षात्मक कार्रवाई की जा सके। - डाॅ अंबादान राव, पीएमअाे, बांगड़ अस्पताल, पाली

खबरें और भी हैं...