निर्जला एकादशी पर किया पाैधराेपण, संरक्षण का लिया संकल्प

Pali News - कस्बे में स्थित बाबा रामदेव मंदिर में परिसर में गुरुवार को निर्जला एकादशी पर मेला भरा गया। मेले में सवेरे ही...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 10:55 AM IST
Sojat News - rajasthan news padrrapan on the nirjala ekadashi the resolution taken for protection
कस्बे में स्थित बाबा रामदेव मंदिर में परिसर में गुरुवार को निर्जला एकादशी पर मेला भरा गया। मेले में सवेरे ही श्रद्धालुओं के आने का क्रम शुरू हो गया था, जो शाम तक जारी रहा। मेले में आए श्रद्धालुओं ने बाबा के मंदिर की पूजा-अर्चना कर क्षेत्र में खुशहाली की कामना की।

सांडेराव | नगर के नोकरा मामाजी मंदिर पर निर्जला एकादशी पर भाजपा के पदाधिकारियों ने पाैधरोपण कर संरक्षण की शपथ दिलाई। ग्राम सेवा सहकारी समिति के उपाध्यक्ष व भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष शंकरसिंह राजपुरोहित ने कहा कि प्राकृतिक संतुलन के लिए पौधारोपण का विशेष महत्व है। हमें वन मित्र बनकर पौधे लगाकर उनकी रक्षा की जिम्मेदारी भी लेनी चाहिए। इस दौरान अखिल भारतीय युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष महावीर मेवाड़ा, कुमावत समाज के उपाध्यक्ष भूराराम मालवीय, भाजपा किसान मोर्चा महामंत्री शंकरसिंह काकू, भीकाराम भाटून्दरा, नारायणलाल सोलंकी, भंवरलाल, प्रतापराम गोपाला, जोगाराम घांसी ने नोकरा मामाजी मंदिर के पास पाैधरोपण किया।

सांडेराव. निर्जला एकादशी पर नाेकरा मामाजी मंदिर परिसर में पाैधे लगाते ग्रामीण।

दान-पुण्य के साथ मनाया निर्जला एकादशी का पर्व

बूसी|
कस्बे सहित आसपास के गांवों में ग्रामीण महिलाओं ने सुख समृद्धि की कामनाओं के साथ निर्जला एकादशी का व्रत रखा एवं परम्परागत रूप से देवी देवताओं की पूजा-अर्चना की। इस दौरान स्थानीय कस्बे में महिलाओं ने गुरुवार को सवेरे पूजा-अर्चना कर मनोकामनाओं के साथ मटकियां चढाई। महिलाओं ने व्रत रखकर पदम् व पीपल के वृक्ष के समक्ष पूजा पाठ कर सुख समृद्धि की कामना की तथा शाम को उपवास खोला गया। इसी तरह सोडावास, टेवाली, सापूनी, प्रतापगढ़, निम्बाडा, सोमेसर, भादरलाऊ, इंदरवाडा, एलानी, डूठारिया आदि गांवों में निर्जला एकादशी श्रद्धा के साथ मनाई गई।

सोजत रोड| कस्बे सहित क्षेत्रभर में निर्जला एकादशी का पर्व श्रद्धापूर्वक मनाया गया। इस मौके पर कई श्रद्धालुओं ने व्रत रखा। महिलाओं व श्रद्धालुओं ने मंदिरों में दर्शन कर पानी की मटकी,पंखी व दान पुण्य कर धर्म लाभ लिया।

X
Sojat News - rajasthan news padrrapan on the nirjala ekadashi the resolution taken for protection
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना