पेसापालाे वर्ल्ड कप में पाली की बेटी तरुणा ने जीता कांस्य पदक, लौटने पर स्वागत किया

Pali News - पाली शहर की बेटी तरुणा को बचपन से खेल के प्रति जागी रुचि ने उसे कम उम्र में ही गोल्ड से लेकर कांस्य पदक जीतने के साथ...

Dec 04, 2019, 11:26 AM IST
Pali News - rajasthan news pali39s daughter taruna won bronze medal at pesapala world cup welcomed on return
पाली शहर की बेटी तरुणा को बचपन से खेल के प्रति जागी रुचि ने उसे कम उम्र में ही गोल्ड से लेकर कांस्य पदक जीतने के साथ ही राज्य स्तर के पुरस्कार से भी सम्मानित हाेने का अवसर मिला। तरुणा ने महाराष्ट्र में आयोजित पेसा पालो वर्ल्ड कप में अपने बेहतरीन हुनर के साथ तीसरा स्थान प्राप्त करते हुए कांस्य पदक अपने नाम किया। महाराष्ट्र के पूना में यह खेल 10 साल बाद खेला गया।

टैगोर नगर निवासी 19 वर्षीया तरुणा कंवर ने बताया कि उसके पिता मनोहरसिंह का 9 साल की उम्र में ही निधन हाे गया। मां राजू कंवर ने घर की जिम्मेदारी संभालते हुए अपने एक बेटा व बेटी की परवरिश में कोई कमी न छोड़ी। मां ने बच्चों को पढ़ाने के साथ ही खुद ने पति के स्थान पर डिस्कॉम में एलडीसी के पद पर काम करती है। पिता के देहांत के बाद तरुणा के परिजनों ने भी इनकी परवाह छोड़ दी। ऐसे में हिम्मत नहीं हारते हुए जीवन में आगे बढ़ने व कुछ बनने की चाह ने तरुणा ने अपना हौसला नहीं तोड़ा। जिसकी बदौलत व तरुणा पेसा पालो में अपनी एक अमिट छाप छोड़ पाली का गौरव बढ़ाया है। आसाम में आयोजित नेशनल पेसापालो में गोल्ड पदक प्राप्त किया। लेकिन इस बीच मां राजू कंवर ने एक बार उसे मना कर दिया। क्योंकि वह घर में पहले ही एक बड़ा हादसा देख चुकी है, लेकिन तरुणा के नाना चिमन सिंह ने हौसला बुलंद करते हुए उसे आसाम ले गए, जहां से उसे गोल्ड मेडल जीताकर पाली आए। मंगलवार को पाली आगमन पर समाज की ओर से तरुणा का नागा बाबा बगीची में माला पहनाकर स्वागत किया गया।

पाली. पेसापालो विश्व कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर कांस्य पदक जीत कर लौटे खिलाड़ियों का चेयरमैन रेखा भाटी ने स्वागत किया।

पाली के तीन तीरंदाजों ने राष्ट्रीय स्कूल खेल प्रतियोगिता में किया श्रेष्ठ प्रदर्शन

पाली| जिले के तीन तीरंदाजों ने राष्ट्रीय स्कूल खेल प्रतियोगिता में श्रेष्ठ प्रदर्शन कर जिले का नाम रोशन किया है। खिलाड़ियों के पाली पहुंचने पर जिला तीरंदाजी संघ के पदाधिकारियों व खेलप्रेमियों ने उनका स्वागत भी किया। साथ ही उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की। संघ अध्यक्ष गिरधारीलाल सेन ने बताया कि हाल ही कडपा (आंध्रप्रदेश) में 65वीं राष्ट्रीय विद्यालयी तीरंदाजी प्रतियोगिता (17 वर्ष आयुवर्ग) का आयोजन 24 से 28 नवंबर को हुई। वहीं 14 वर्षीय छात्र वर्ग में सीबीएसई की राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता संगूर (पंजाब) में हुई। उक्त दोनों प्रतियोगिता में पाली से 14 वर्ष आयुवर्ग में एमएस कवाड़ इंटरनेशनल स्कूल के हिमांशु इंदा ने तथा 17 वर्षीय वर्ग में स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल के गौरव सेन व डीपी स्कूल पाली के कौशिक ओझा ने सीबीएसई टीम से राष्ट्रीय स्तर पर भाग लेकर श्रेष्ठ प्रदर्शन किया। तीनों खिलाड़ियों को हिमांशु सैन ने प्रशिक्षण दिया। इस वर्ष राष्ट्रीय स्तर पर तीन तीरंदाजों का चयन होने पर संतोष कंवर, भूपेंद्रसिंह इंदा, देवीलाल व मुकेश ओझा ने खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

उदयपुर में पाली के िखलाड़ियाें ने जीते पदक

पाली.
उदयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में कोच भूपेन्द्रसिंह सरदार के सानिध्य में स्टैंड लिफ्टिंग में महिला भार वर्ग 46 पूजा लखारा ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया। सचिव मांगूसिंह उदावत ने बताया कि स्टैंड लिफ्टिंग बैंच प्रेस पूजा लखारा ने दुबारा स्वर्ण पदक जीता। पुरुष वर्ग में 82 विशाल व भावेश दवे ने अच्छा प्रदर्शन किया। पाली पहुंचने पर वींजाराम देवड़ा, विक्रम रल, विरमराम गुर्जर, जितेन्द्र आदिवाल, अशोक, सोनू देवड़ा ने खिलाड़ियों का माला पहनाकर स्वागत किया।

शिक्षा विभागीय कर्मचारी खेलकूद प्रतियोगिता कल से

पाली|
47वीं जिलास्तरीय शिक्षा विभागीय मंत्रालयिक कर्मचारी खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन 5 व 6 दिसम्बर को जय नगर स्थित वंदेमातरम उच्च माध्यमिक विद्यालय में होगा। संयुक्त निदेशक स्कूल शिक्षा श्यामसुंदर सोलंकी एवं जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक मुख्यालय जगदीशचंद राठौड़ ने बताया कि 5 व 6 दिसंबर को जिला स्तर पर चयन किया जाएगा। वहीं 12 से 13 दिसंबर तक नोबल उच्च माध्यमिक विद्यालय फालना में मंडल स्तर पर चयन, 17 से 22 दिसंबर तक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सुमेरपुर में मंडल स्तर पर प्रशिक्षण होगा, जिसमें प्रशिक्षण प्राप्त कार्मिक 27 से 30 दिसंबर तक राजकीय यशवंत उच्च माध्यमिक विद्यालय अलवर में भाग लेंगे। कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर शिक्षा विभागीय मंत्रालयिक कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष मुकेश बोहरा, हंसराज शर्मा, नवीन जैन, विक्रमसिंह परिहार, अशोकसिंह सिसोदिया, द्वारकाप्रसाद जावा, नरेश त्रिवेदी, हितेश बैरवा, महिपाल, राजीव चौधरी व अरूण चौधरी अादि जुटे हुए हैं।

Pali News - rajasthan news pali39s daughter taruna won bronze medal at pesapala world cup welcomed on return
X
Pali News - rajasthan news pali39s daughter taruna won bronze medal at pesapala world cup welcomed on return
Pali News - rajasthan news pali39s daughter taruna won bronze medal at pesapala world cup welcomed on return
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना