पाली की निधि सीएस फाउंडेशन की ऑल इंडिया प्रोविजनल मेरिट में छठे स्थान पर

Pali News - इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज (आईसीएसआई) की ओर से सीएस फाउंडेशन का रिजल्ट शनिवार को घोषित कर दिया गया। सीएस...

Jan 26, 2020, 10:15 AM IST
Pali News - rajasthan news pali39s nidhi is sixth in cs foundation39s all india provisional merit
इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज (आईसीएसआई) की ओर से सीएस फाउंडेशन का रिजल्ट शनिवार को घोषित कर दिया गया। सीएस फाउंडेशन की ऑल इंडिया प्रोविजनल मेरिट लिस्ट में पाली के नया हाउसिंग बाेर्ड में रहने वाली निधि सुराणा ने देशभर में छठा स्थान हासिल किया है। प्रोविजनल मेरिट लिस्ट में कुल 25 रैंक में 299 विद्यार्थी शामिल हैं।

निधि पाली की सेंट्रल एकेडमी स्कूल की विद्यार्थी रही हैं। यहां से 2016 में 10वीं 10 सीजीपीए और 2018 में 12वीं में 91.8 प्रतिशत अंक हासिल कर जिला मेरिट में स्थान प्राप्त किया था। वह जोधपुर की ऐश्वर्या कॉलेज से सीएस की तैयारी कर रहीं थी। सुराणा ने बताया कि इस उपलब्धि को प्राप्त करने में सबसे अहम रोल उनके पिता सोहनलाल सुराणा व माता सीमा सुराणा का है। उन्होंने बताया कि किसी भी प्रकार के कॉम्पीटिशन की तैयारी सिर्फ नियमित अध्ययन व बिना टेंशन लिए कर सकते हैं। इसमें अपने माता-पिता का सहयोग जरुरी है। वे बताती है कि मैं जब भी घर लौटती तो मुझे एक मोरल सपाेर्ट मिलता है। यही मेरी सबसे बड़ी ताकत बनी है। उन्होंने बताया कि वे तेरापंथ समाज द्वारा आयोजित 9 प्रकार की धार्मिक परीक्षा में से 8 परीक्षा उत्तीर्ण की है। अब सीएस प्रोफेशन, एक्जीक्यूटिव की परीक्षा देंगी। उन्होंने युवाओं को बिना तनाव के सिर्फ अपने लक्ष्य पर ध्यान देने का संदेश दिया।

सीएस फाउंडेशन की मेरिट में देशभर में छठा स्थान लाने पर निधि को केक खिलाते माता पिता।

X
Pali News - rajasthan news pali39s nidhi is sixth in cs foundation39s all india provisional merit
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना