• Hindi News
  • National
  • Pali News Rajasthan News Shyam Singh Has Provided Indian Spices For Pm39s Meal In Japan

श्याम सिंह ने जापान में पीएम के खाने के िलए उपलब्ध कराए भारतीय मसाले

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जी-20 सम्मेलन के लिए ओसाका जापान की यात्रा के दाैरान भारतीय मसालाें से युक्त खाना पराेसा गया। यह संभव हाे सका पाली के पुनाडिया गांव के श्याम िसंह की वजह से। श्याम सिंह का जापान में मसाला का व्यापार है। वे 13 साल से भारतीय खाद्य पदार्थ, मसाले एवं भारतीय फल व सब्जी बेच रहे हैं। पीएम मोदी के खानसामे द्वारा मांग करने पर श्याम सिंह ने उन्हें भारतीय खाद्य सामग्री व मसाले उपलब्ध कराए।

भारतीयाें काे शाकाहारी भाेजन, इसलिए श्यामसिंह ने खाेला खुद का ब्रांड
श्यामसिंह ने जापान में कॅरिअर की शुरुआत एक हर्बल कंपनी के सेल्समैन के रूप में की। इस दाैरान उन्हें महसूस हुआ कि जापान में रह रहे भारतीयाें काे शाकाहारी भोजन की उचित सामग्री नहीं िमल रही। इस पर उन्हाेंने वर्ष 2006 में ओसाका में सरताज नाम से कंपनी शुरू की। पिछले 13 वर्षों से वे खाद्य पदार्थ, अनाज, मसाले जापान के कोने-कोने में सप्लाई करते हैं

जापान में फ्रेश अाम का स्वाद पहुंचाया, भारतीयाें काे देते हैं राेजगार : श्यामसिंह जापान में मसालों में ऑर्गेनिक दालों एवं इंडियन गुड्स का काम करते हैं। उन्हाेंने जापान में पहली बार फ्रेश मैंगो मंगवाकर फलों के राजा आम का स्वाद जापानवासियों को दिया। भारत के लोगों को भी राेजगार देने में भी वे अागे रहते हैं। वर्तमान में 10 से अधिक भारतीय उनके यहां काम कर रहे हैं।

जापान में ग्रुप फाेटाे में पीएम नरेंद्र माेदी के साथ श्यामसिंह।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश नीति के चलते भारत में लगाएंगे प्लांट
श्याम सिंह बताते हैं कि आज पूरे विश्व में भारत के पीएम ने हमारे देश का नाम गौरवान्वित किया है। प्रधानमंत्री की विदेश नीति के कारण जापानी कंपनियां भारत में बड़े-बड़े प्लांट लगा रही है। पीएम के जापान के साथ अच्छे रिश्ते बन रहे हैं। वर्तमान में श्यामसिंह भारतीय व्यापार संघ जापान के सचिव हैं। वे बताते हैं कि भारत से ज्यादा से ज्यादा आयात, जापान की आधुनिक टेक्नोलॉजी भारत को कैसे मिले, उनकी संस्था हमेशा इसका प्रयास करती है।

पैर में फैक्चर, फिर भी माेदी से मिलने पहुंचा मासूम अादित्य : व्यावसायी श्यामसिंह के बेटे अादित्य के पैर में फैक्चर है। प्रधानमंत्री माेदी से मिलने की जिद में वह सुबह-सुबह हाेटल पहुंच गया। जैसे ही माेदी बाहर अाए। अादित्य ने पहले ही उन्हें बाेल दिया, माेदीजी अाप कैसे हैं। पीएम ने भी अादित्य काे दुलारते हुए कहा कि मैं ताे ठीक हूं। अाप कैसे हैं। इतना ही नहीं पीएम ने अपने साेशल मीडिया अकाउंट पर भी अादित्य काे दुलारते हुए की फाेटाे शेयर की।

खबरें और भी हैं...