पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Pali News Rajasthan News State39s Youngest Sarpanch Varsha Kanwar Pledged To Teach For Free

प्रदेश की सबसे कम उम्र की सरपंच वर्षा कंवर ने निशुल्क पढ़ाने का लिया संकल्प

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

देसूरी पंचायत समिति के सांसरी गांव की वर्षा कंवर हाल ही में पंचायत राज चुनावों में प्रदेश की सबसे कम उम्र की 21 वर्ष तीन माह की सांसरी की सरपंच बनी है। वर्षा ने सरपंच का पदभार संभालते ही गांव के चंहुमुखी विकास करवाने के साथ-साथ शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य को लेकर पंचायत कार्यों के अलावा प्रतिदिन दो घंटे गांव के सरकारी विद्यालय में बच्चों को निशुल्क पढ़ाने का संकल्प लिया। इसके लिए वो प्रतिदिन बच्चों को पढ़ाने विद्यालय जाती है। यहां तक की युवा सरपंच वर्षा कंवर गांव के जरूरतमंद बच्चों को घर पर निशुल्क एक घंटे पढ़ाएगी।

एक हजार पाैधे लगाने का संकल्प

युवा सरपंच वर्षा के पिता श्रवणसिंह भी अरावली क्षेत्र में पर्यावरण प्रेमी के नाम से विख्यात है। वर्षा ने अपने पिता की प्रेरणा से 62 नम्बर राज्यमार्ग पर सांसरी गांव से लगाकर पनोता चौराया तक एक हजार पाैधे लगाने का संकल्प लिया।

मां भी सरपंच रह चुकी हंै

युवा सरपंच वर्षा कंवर की मां कमला कंवर गत 2003 में सांसरी ग्राम पंचायत की सरपंच रह चुकी है। उन्हांेने अपने कार्यकाल में विकास कार्य करवाए। उन्हीं के कार्यों से प्रभावित होकर जनता ने दूसरी बार इनके परिवार को मौका दिया। सरपंच वर्षा कंवर ने प्राथमिक शिक्षा अपने ननिहाल खिंवाड़ा में व 12वीं कक्षा जोजावर से व स्नातक जिले के विद्यावाड़ी से की।

खिंवाड़ा. स्कूल में बच्चों को पढ़ाती सरपंच वर्षा कंवर।
खबरें और भी हैं...