• Hindi News
  • Rajasthan
  • Pali
  • Pali News rajasthan news still shameless the shopkeepers who show up with factories put it all in the sweets

अब भी बेशर्मी: फैक्ट्रियाें वाला साेडा दिखाबाेला दुकानदार, मिठाई में सब यही डालते हैं

Pali News - सूरजपाेल स्थित बांगड़ अस्पताल के सामने मां जाेधपुर स्वीट्स से शुक्रवार काे मिठाइयाें अाैर नमकीन के सैंपल लिए...

Feb 22, 2020, 10:20 AM IST

सूरजपाेल स्थित बांगड़ अस्पताल के सामने मां जाेधपुर स्वीट्स से शुक्रवार काे मिठाइयाें अाैर नमकीन के सैंपल लिए गए। एक दिन पहले ही यहां सीएमएचअाे की टीम ने कार्रवाई करते हुए मिठाइयाें में मिलावट अाैर अन्य अनियमितता के चलते सीज किया था। शुक्रवार काे सीएमएचअाे डाॅ. अारपी मिर्धा की माैजूदगी में फूड इंस्पेक्टर दिलीप िसंह यादव ने सैंपल लेकर डीप फ्रीज में रखी 40 किलाे खराब मिठाई काे नष्ट करवाया। हैरानी की बात ताे यह है िक दुकान संचालक रेवतसिंह राजपुराेहित गंदगी अाैर मिलावट की बात मानने काे तैयार तक नहीं था। टीम ने जाे भी अनियमितताएं बताई, उसे सिरे से खारिज कर दिया। मिलावटी रंग अाैर अाैद्याेगिक फैक्ट्रियाें में काम अाने वाले साेडे के बारे में पीसीपीएनडीटी समन्वयक एडवोकेट महेश पंवार ने पूछा ताे दुकान संचालक बाेला िक एेसा कुछ नहीं है। यह मेरी दुकान पर ही इस्तेमाल नहीं हाेता, बल्कि पूरे भारत में मिठाई दुकानदार इसी का इस्तेमाल करते हैं। अापकाे भी अच्छे से पता है। सीएमएचओ ने मालिक को दुकान में सफाई की चेतावनी दी। कार्रवाई में एडिशनल सीएमएचओ डाॅ. हेमंतसिंह, डीडीडब्ल्यू डीपीसी डाॅ. वीपीसिंह चूंडावत, डीपीएम भवानीसिंह, यूपीएम जितेंद्र परमार व तुफैल मोहम्मद शामिल थे।

(पेज 16 भी पढ़ें)

बेसन में इल्लियां, गंदी कडाही दिखाई तो बोला दुकानदार- हम साफ करवाते हैं

एडवाेकेट पंवार ने बेसन में इल्लियां दिखाकर कहा कि एेसा ताे हम घर पर भी नहीं खाते? इस पर दुकान संचालक बाेला - हम इसे साफ करवाते हैं, अाप जितना बारीक से देखाेगे, कमियां ही मिलेगी। दुकान संचालक ने सफाई दी कि जहां मिठाई बन रही है, उससे शाैचालय बीस फीट की दूरी पर है। इस पर पीसीपीएनडीटी समन्वयक से कहा कि संक्रमण फीट देखकर नहीं फैलता। इसके बाद पीसीपीएनडीटी समन्वयक पंवार ने कडाही पर जमी गंदगी दिखाई ताे कहा िक यह तेल की चिकनाहट है। अाप काेई भी दुकान पर चले जाअाे, सभी जगह एेसी ही स्थिति है। संचालक ने दावा किया कि इससे अच्छी क्वालिटी कहीं अाैर नहीं मिलेगी, अाप कहीं से भी सैंपल ले लाे।

ऐसा मावा जानवर भी नहीं खाते, हमें खिलाया जा रहा

अब अागे क्या : 40 दिन बाद अाएगी सैंपल रिपाेर्ट

चिकित्सा विभाग की टीम ने शुक्रवार को दुकान से सामग्री के सैंपल ले लिए हैं। अब इन सैंपलों को जांच के लिए जाेधपुर स्थित प्रयोगशाला में भेजा जाएगा। ये सैंपल जाेधपुर पहुंचने में 7 दिन लग जाएंगे। इसके 40 दिन बाद इनकी जांच रिपाेर्ट अाएगी।

जोधपुर भेजेंगे सैंपल


दुकान की सील खाेलकर जैसे ही टीम सैंपल लेने अंदर गई ताे पीछे से अाए कर्मचारी ने दुकान में रखे एक दिन पुराने नमकीन काे डस्टबिन में फेंक दिया। तब पीसीपीएनडीटी समन्वयक पंवार ने कर्मचारी काे फटकार लगाकर नमकीन डस्टबिन से वापस बाहर निकलवाए अाैर उसके सैंपल भी लिए।

डस्टबिन में डाले मिर्चीबड़े कचौड़ी वापस निकलवाए

दुकान में कडाही पर जमी गंदगी दिखाते पीसीपीएनडीटी काॅर्डिनेटर।

देखिए... टीम को फैक्ट्री वाला सोडा खाने लायक बताता दुकान संचालक।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना