• Hindi News
  • Rajasthan
  • Pali
  • Thakatgarh News rajasthan news takhatgarh municipality was accused of corruption villagers kept the market closed

तखतगढ़ नगर पालिका पर भ्रष्टाचार का अाराेप लगाया, ग्रामीणांे ने बंद रखा बाजार

Pali News - ग्रामीणांे ने नगरपालिका में अनियमितता व नियम विरुद्ध कार्यो और भ्रष्टाचार का अाराेप लगाते हुए दूसरे दिन भी...

Feb 15, 2020, 11:45 AM IST
Thakatgarh News - rajasthan news takhatgarh municipality was accused of corruption villagers kept the market closed

ग्रामीणांे ने नगरपालिका में अनियमितता व नियम विरुद्ध कार्यो और भ्रष्टाचार का अाराेप लगाते हुए दूसरे दिन भी शुक्रवार को बाजार बंद रखा। इस माैके पर मुख्य बाजार के बीच नगर के व्यापारियों व ग्रामीणांे की जनसंवाद बैठक अायाेजित की गई। सूचना पर अपराहृ तीन बजे नायब तहसीलदार ,भू-राजस्व निरीक्षक फुलाराम मीणा माैके पर पहुंचे। यहां पर प्रतिनिधि मंडल ने उन्हें ज्ञापन सौपा। इससे पूर्व जन संवाद बैठक को नगर के कई प्रबुद्ध जनों ने सम्बोधित करते हुए पालिका कार्यालय में हुए पालिका में भ्रष्टाचार अनियमितता व नियम विरुद्ध कार्यो को लेकर अाराेप लगाए। साथ ही बैठक में उपस्थित नगर पालिका पार्षदों ने पालिका कार्यालय में करवाए विभिन्न कार्यों को बिना बोर्ड मीटिंग में प्रस्ताव लिए कार्य होना बताया। इसको लेकर पार्षदों ने आक्रोश जताया। पालिका उपाध्यक्ष ने बैठक में मांग रखी कि हम गांव हित में नगर के साथ है। उन्हांेने कहा कि नगरपालिका अध्यक्ष का बैठक में उपस्थित नहीं होना यह दर्शाता है कि वे गांव के साथ नहीं है। वहीं 12 बजे नगरपालिका अध्यक्ष रंजना कुमारी घांची जन संवाद बैठक में पहुंची। उन्होंने ग्रामीणों को नगर के हित में साथ होने के लिए आश्वस्त किया। उनके आश्वासन पश्चात मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया। जिसमें अध्यक्ष और सभी पार्षदों ने एकराय होकर सभी वित्तीय अनियमितताओं, नियमों के विरुद्ध निर्णयों, अवैधानिक तरीकों से दी गई खांचा भूमि, पट्टो,संवेदकों के मार्फत हुए कार्यों की जांच, स्टोर शाखा द्वारा हुए सभी भुगतानों की जांच, अन्य पालिका कार्यालय में भ्रष्टाचार की निष्पक्ष जांच करवाने, नियमों के विपरित लगाए गए सभी संविदा कार्मिकों को हटाने सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर ज्ञापन साैंपा। इस माैके पर नायब तहसीलदार ओमप्रकाश,भू-राजस्व निरीक्षक फुलाराम मीणा अादि माैजूद थे।

नीलामी निरस्त करने को लेकर जारी किया आदेश : जन संवाद बैठक में ग्रामीणो की मांग पर अध्यक्ष रंजनाकुमारी घांची ने स्वामी विवेकानंद बस स्टैंड तखतगढ़ के लिए निकाली गई नीलामी को तुरंत प्रभाव से निरस्त का अादेश जारी किया। वहीं विभिन्न चौराहों पर लगने वाली महापुरुषों की मूर्तियों को प्राधिकृत कमेटी व राज्य सरकार से स्वीकृति पश्चात ही लगाने एवं नगरपालिका अध्यक्ष और समस्त पार्षदों ने मिलकर अधिशाषी अधिकारी को तुरंत प्रभाव से पदच्युत करने का आदेश गांव वालाें के सामने ही जारी करवाया।


पालिका अध्यक्ष बाेलीं- क्यो दूं मैं इस्तीफा

ग्रामीणों व पार्षदों ने यह आरोप लगाते की पालिका अध्यक्ष बैठक में क्यों नहीं आई। हमेशा कई मामलों में उनके पति या परिजन ही आते हैं, जिस पर बैठक में मौजूद पालिकाध्यक्ष पति ने कहा कि वह आ रही हैं। वे 12 बजे बैठक में पहुंची। पालिका अध्यक्ष को पार्षदों व ग्रामीणों ने कहाकि पालिका में आपकी सुनवाई नहीं होती है। इस पर पालिका अध्यक्ष ने कहा कि सरकार हमारी नहीं है, होती तो अलग बात। इस दाैरान किसी ने इस्तीफा देने की बात की ताे वे भड़क गई और कहा कि मैं इस्तीफा क्याें दूं। यदि मेरे हस्ताक्षर से कोई हटता है तो मैं गांव के साथ हूं, जहां कहेंगे हस्ताक्षर करने के लिए तैयार हूं।

जनसंवाद बैठक मंे पालिकाध्यक्ष ने नगर हित मंे काम करने की बात की


तखतगढ़. नगरपालिका में अनियमिताअाें के खिलाफ बाजार बंद रहा। जनसंवाद बैठक में उपस्थित कस्बेवासी।

X
Thakatgarh News - rajasthan news takhatgarh municipality was accused of corruption villagers kept the market closed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना