पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Pali News Rajasthan News Talakya39s Father Son Opened Shops In Surat Cheated Of 50 Million Rupees From Traders

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तालकिया के बाप-बेटे ने सूरत में दुकानें खोली, व्यापारियाें से की 5 करोड़ की ठगी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जैतारण तहसील के तालकिया गांव में रहने वाले एक परिवार के 5 सदस्यों ने सूरत में कपड़ा व्यापारियों के साथ करीब 35 लाख रुपए की ठगी कर ली। इस मामले में 5 लोगों के खिलाफ सूरत के सलाबतपुरा पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। पता चला है कि इन लोगों ने सूरत के अलग-अलग स्थानों पर खुद को बड़ा व्यापारी बताते हुए कारोबार शुरू किया था। पहले व्यापारियों में नकद खरीद कर विश्वास जमाया। इसके बाद ड्रेस मेटेरियल समेत कपड़ा खरीदकर वहां दुकानें बंद कर फरार हो गए। अब तक इन लोगों द्वारा करीब 5 करोड़ रुपए की ठगी करने का मामला उजागर हुआ है। सलाबतपुरा थाना क्षेत्र के घोड़दौड़ के पाेद्दार एवेन्यू में रहने वाले प्रद्युम्न जैन ने पुलिस थाने में पुलिस दर्ज कराई कि आरोपियों ने उसकी दुकान से 25 अक्टूबर 2018 से 23 जनवरी 2019 के बीच अलग-अलग बिल के आधार पर 34 लाख 34 हजार 164 रुपये का ड्रेस मेटेरियल खरीदा था। आरोपियों ने एक माह के भीतर पेमेंट चुकाने का भरोसा देकर उधार लिया था। इसके अलावा एक और व्यापारी विपिन से 3 लाख 75 हजार 140 रूपए का कपड़ा उधार लिया था। इसके बाद आरोपी एजेंसी व दुकान बंद करके फरार हो गए। आरोपियों ने पहले नकद में खरीदी करके उसे भरोसे में लिया था। इस मामले में नवनीतसिंह, लक्ष्मीनारायण शर्मा, रवि देवड़ा, सार्थ रवि देवड़ा, पार्थ रवि देवड़ा खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई।

ठगी के आरोपी पिता व पुत्र।

35 व्यापारियों से कर चुके 5 करोड़ की ठगी

राजस्थान पाली जिले के मूल निवासी और कड़ोदरा में रहने वाले रवि देवड़ा, पुत्र सार्थ देवड़ा और पार्थ देवड़ा अब तक 30 से 35 व्यापारियों से 5 करोड़ की ठगी कर चुके हैं। इससे पहले इनके खिलाफ दिल्ली में भी कई व्यापारियों से ठगी करने का मामला सामने आया था। बाप-बेटे ने मिलकर रिंग रोड पर श्री ओम मार्केट में राधा रानी के नाम से कपड़े की एजेंसी शुरू की थी। अजमेर के रिद्धि सिद्धि विनायक मार्केट के व्यापारी नवनीतसिंह और लक्ष्मीनारायण शर्मा के साथ मिलकर मेट्रो टावर के व्यापारी प्रद्युम्न जैन से 34 लाख का दुपट्टा उधार में लिया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें