बर्थडे पर मां को फ्रिज दिलाने 35 किलो सिक्के लेकर गया किशोर, दो हजार कम निकले तो शोरूम संचालक ने छूट दी, गिफ्ट भी दिया

Pali News - मनोज कुमार पुरोहित | जोधपुर 17 साल के रामसिंह ने सुबह अखबार में फ्रिज का विज्ञापन देखा तो शोरूम में फोन किया। कहा-...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:06 AM IST
Bar News - rajasthan news teenager went with 35 kg coins to get fridge to mother on birthday
मनोज कुमार पुरोहित | जोधपुर

17 साल के रामसिंह ने सुबह अखबार में फ्रिज का विज्ञापन देखा तो शोरूम में फोन किया। कहा- उसकी मां पप्पूदेवी का जन्मदिन है और वह उन्हें फ्रिज गिफ्ट करना चाहता है, लेकिन वह सिर्फ सिक्कों में ही भुगतान कर पाएगा। क्या सिक्के स्वीकार होंगे? शोरूम संचालक हरिकिशन खत्री ने हामी तो भर दी, लेकिन जब रामसिंह सिक्के लेकर शोरूम पहुंचा तो शोरूम वाले देखकर दंग रह गए। रामसिंह के पास एक बोरे में करीब 35 किलो के सिक्के थे। शोरूम संचालक ने नकदी गिनवाई तो 2 हजार रुपए कम निकले। इस पर किशोर की भावनाओं का ख्याल करते हुए हरिकिशन ने न केवल 2 हजार का डिस्काउंट दिया, बल्कि एक गिफ्ट भी रामसिंह को दिया।

मां के साथ रामसिंह।

फ्रिज पुराना हुआ तो मां से किया था अपने पैसों से फ्रिज दिलाने का वादा

जोधपुर के सहारन नगर निवासी रामसिंह को बचपन से ही गुल्लक में पैसे जमा करने का शौक है। गुल्लक भर जाता तो नोट निकालकर मां पप्पूदेवी को दे देता, लेकिन सिक्के संभालकर रखता। करीब 12 साल में उसने 13,500 रुपए के सिक्के एकत्र कर दिए। इन्हीं सिक्कों को लेकर वह शिव शक्ति नगर स्थित इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान में फ्रिज लेने पहुंचा था। रामसिंह का कहना है कि फ्रिज पुराना हो गया था। उसने मां से वादा किया था कि वह अपने पैसों से फ्रिज लाकर देगा। इन सिक्कों में एक, दो, पांच व दस के सिक्के शामिल थे। शोरूम के मालिक हरिकिशन खत्री ने इतने सिक्के देखने के बाद भी इनकार नहीं किया और सिक्के गिनवाकर फ्रिज दे दिया। रामसिंह का गिफ्ट देखकर मां व पिता पप्पूराम भी खुश हुए। शोरूम की तरफ से रामसिंह को एक गिफ्ट भी दिया। रामसिंह बीएससी प्रथम वर्ष का छात्र है। पिता प्रोपर्टी डीलर हैं।

X
Bar News - rajasthan news teenager went with 35 kg coins to get fridge to mother on birthday
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना