ब्रेग्जिट पर फंसीं थेरेसा पद छोड़ेंगी, जॉनसन ने पीएम पद पर दावा ठोका

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:15 AM IST

Pali News - ब्रिटेन में ब्रेग्जिट को लेकर प्रधानमंत्री थेरेसा मे की कंजरवेटिव पार्टी और विपक्षी लेबर पार्टी के बीच वार्ता...

Bar News - rajasthan news theresa who is hanged on bregenz will step down johnson claims the post of pm
ब्रिटेन में ब्रेग्जिट को लेकर प्रधानमंत्री थेरेसा मे की कंजरवेटिव पार्टी और विपक्षी लेबर पार्टी के बीच वार्ता नाकाम हो गई है। इसके साथ ही थेरेसा पद छोड़ने के लिए राजी हो गई हैं। इसके बाद लंदन के पूर्व मेयर और प्रधानमंत्री थेरेसा के सबसे बड़े आलोचकों में से एक कंजरवेटिव नेता बोरिस जॉनसन ने प्रधानमंत्री पद पर अपना दावा ठोक दिया है। उन्होंने ऐलान किया है कि पीएम थेरेसा के पद छोड़ने के बाद वह देश में कंजरवेटिव पार्टी का नेतृत्व करेंगे।

गौरतलब है कि ब्रिटेन के यूरोपीय यूनियन से अलग होने को लेकर अभी असमंजस बना हुआ है। 4 अप्रैल को ब्रिटेन के हाउस ऑफ कॉमंस में सिर्फ एक वोट के बहुमत से ब्रेग्जिट की समयसीमा को बढ़ाने के पक्ष में मतदान हुआ था, जिसको लेकर प्रधानमंत्री थेरेसा मे की खूब आलोचना हुई थी। विपक्षी लेबर पार्टी ने इसका पुरजोर विरोध किया था। ब्रिटेन के यूरोपीय यूनियन से अलग होने के फैसले को लेकर समझौता अब तक तीन बार खारिज हो चुका है। ये चौथा मौका होगा जब इसे संसद में पेश किया जाएगा।

X
Bar News - rajasthan news theresa who is hanged on bregenz will step down johnson claims the post of pm
COMMENT