पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Sojat News Rajasthan News Trainers Are Rushing In The Rain At Railway Station Waiting For Trains

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेलवे स्टेशन पर बारिश में भीगते हुए यात्री करते हैं ट्रेनों का इंतजार

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सोजत उपखंड का सबसे प्रमुख सोजत रोड रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिलने से उनको परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सोजत रोड रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन करीब एक दर्जन यात्री गाड़ियों का आवागमन होता है। जिससे सोजत रोड सहित आसपास के करीब 120 गांवों के यात्री आवागमन करते हैं।प्रतिदिन सैकड़ों यात्रियों के आवागमन के बावजूद यहां यात्री मूलभूत सुविधाआंे से भी वंचित है। स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर 2 पर यात्रियों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिलने से उनको परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अजमेर की तरफ से आने वाली सभी यात्री रेलगाड़ियां गत तीन वर्षों से प्लेटफार्म नम्बर दो पर ही आती है, लेकिन प्लेटफार्म पर छाया, शाैचालय व पानी निकासी की सुविधा के अभाव में यात्री व उनके परिजनों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

सोजत रोड. प्लेटफाॅर्म नम्बर दो के आधे भाग में नहीं है टीनशेड।

बारिश के पानी की नहीं हो रही निकासी

प्लेटफाॅर्म नम्बर दो पर पानी निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं है। ऐसे में बारिश का पानी प्लेटफार्म पर ही जमा हो रहा है। कुछ जगहों पर यात्रियों के बैठने के टीनशेड के इर्दगिर्द भी पानी जमा हो रखा है। जिसके चलते टीन शेड का उपयोग यात्री नहीं कर पा रहे हैं। कस्बेवासियों ने रेलवे प्रशासन से प्लेटफार्म नम्बर दो पर शौचालय निर्माण करवाने,प्लेटफाॅर्म के दायीं तरफ एसी व जनरल कोच की जगह टीन शेड लगाने,प्लेटफाॅर्म पर जमा पानी की निकासी के लिए नाली निर्माण करवाने व व्हील चेयर व लगेैज ट्राॅली लाने ले जाने वाले क्षतिग्रस्त मार्ग को सही करवाने की मांग की है।

प्लेटफॉम पर धूप व बारिश से बचाव की नहीं जगह

प्लेटफाॅर्म नम्बर दो पर फुलाद मार्ग की तरफ सामान्य व एसी कोच आने की जगहों पर यात्रियों के लिए टीन शेड नहीं बने हुए हैं। ऐसे में यात्री गाडी के आगमन तक धूप में खड़े रहते हैं या बारिश के दाैरान भीगने को मजबूर है। महिला,वृद्ध व विकलांग यात्री भी खड़े रहने को मजबूर है। बारिश के दाैरान सामान भीग जाने से भी उन्हें परेशानी उठानी पड़ रही है।

प्लेटफाॅर्म पर नहीं है टायलेट

गत तीन वर्षों से अजमेर की तरफ से आने वाली सभी यात्री रेलगाड़ियां प्लेटफार्म नम्बर दो पर ही आ रही है। ऐसे में यात्रियों को रेल आगमन से कुछ समय पूर्व प्लेटफार्म पर जाना पड़ता है। लेकिन अभी तक प्लेटफार्म नम्बर दो पर शौचालय का निर्माण नहीं करवाया गया है। ऐसे में महिला,वृद्ध व दिव्यांग यात्रियों को शौचालय के अभाव में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें