ढाई आखर प्रेम के, पढ़े तो अटूट रिश्ते होय

Pali News - पाली | बचपन में गली-मोहल्लों व स्कूल की दोस्ती भरोसे के साथ चलते-चलते बिजनेस तक पहुंच गई। साथ में व्यवसाय करते हुए...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 05:26 AM IST
Pali News - rajasthan news two and a half cup of love read unwavering relationship
पाली | बचपन में गली-मोहल्लों व स्कूल की दोस्ती भरोसे के साथ चलते-चलते बिजनेस तक पहुंच गई। साथ में व्यवसाय करते हुए नई ऊर्जा व नया जोश उम्र के अहसास को नाकाम कर रहा है। पाली में रिश्तों की बनावट में प्रेम की परिभाषा ही कुछ अलग है। वेलेंटाइन के बहाने दैनिक भास्कर ने कुछ ऐसे ही शख्सियतों से बात करके रिश्तों में प्रेम के टिप्स साझा किए।

43 साल से दोस्ती, 27 साल से एक साथ व्यापार कर रहे हैं नरेश मेहता व ज्ञानचंद धारीवाल

कहने को तो समेगियों की पाटी मोहल्ले के पड़ोसी है, लेकिन आपसी रिश्तों की गहराई आज काफी गहरी हो चुकी है। बीते 43 साल से नरेश मेहता व ज्ञानचंद धारीवाल दोस्त हैं। साथ में खेलते पढ़ते यह स्नेह बंधन कब मजबूत होता गया, पता ही नहीं चला। 27 साल से व्यापार भी साथ ही कर रहे हैं। सुबह से लेकर रात तक जिंदगी का सफर भी साथ ही चलता है। भावात्मक एकता इतनी है कि कार में बैठे होंगे तो नरेश ड्राइव करते हैं, और स्कूटर पर हो तो ज्ञानचंद चलाते हैं। हंसी ठिठोली से लेकर भविष्य तक के फैसले दोनों मिलकर चुटकियों में कर देते हैं।

24 घंटे के साथ से उम्र भी हुई बेअसर डॉ. जुगल लाहोटी व स्वाति लाहोटी

रिश्तों की सिल्वर जुबली मना रहे हैं लाहोटी दंपती। संयोग यह भी है कि प्रोफेशन में भी एक दूसरे के सहयोगी हैं, इसलिए घर से क्लिनिक तक 24 घंटे का साथ बना रहता है। एक दूसरे को देखते रहने से आपसी ऊर्जा का स्तर भी महकता है। रोगी की जांच के समय एक एलोपैथिक पक्ष देख लेते हैं, दूसरा नैचुरोपैथी के अनुभव से सलाह दे देते हैं। लाहोटी दंपती का कहना है कि संवाद बने रहने से परिवार को नया जोश मिलता है। यह भी एक वजह कि उम्र का हम पर असर नहीं होता है।

लाइफ स्टाइल से लेकर बिजनेस में भी झलकता है प्रेम : राकेश अखावत व महेंद्र ललवानी

एक सामाजिक आयोजन में हुई मुलाकात जिंदगी के हर मोड़ पर बार-बार मिलाती रही। पांच साल बीतते बीतते लाइफ स्टाइल से लेकर बिजनेस तक में साझा भाव बढ़ता गया। 23 साल से बिजनेस पार्टनर राकेश व महेंद्र को एक ही रंग के शूट व एक ही हीरो की फिल्में पसंद आती है। मजा और बढ़ जाता है जब मिजाज में एक गर्म व एक नरम का रुख अपना लेता है। इसलिए दोस्ती में संतुलन भी बना रहता है। दोनों के मकान तक एक जैसे हैं।

यह अनूठा प्रेम..विश्वास से साझा हुई दोस्ती बन गई जिंदगी, बिजनेस तक एक-दूसरे के साथ

विश्वास की नींव पर मजबूत है रिश्ता : अभिषेक चौपड़ा व प्रियंक मेहता

स्कूली जीवन से दोनों का वैचारिक संगम बढ़ता गया। विश्वास की नींव पर 23 साल के इस रिश्ते को बहुत सारी समानताओं ने आगे बढ़ाया। गोठ-पार्टी का शौक होने से केटरिंग बिजनेस में साथ ही आ गए। एक किचन संभाल लेता है, तो दूसरा सर्विस व प्रस्तुतिकरण देता है। एक पुराने गीतों को गुनगुना लेता है, तो दूसरे नई धुनों पर डांस कर लेता है। इस तरह जिंदगी हंसते खेलते साझा हो रही है।

X
Pali News - rajasthan news two and a half cup of love read unwavering relationship
COMMENT