• Hindi News
  • Rajasthan
  • Pali
  • Rani News rajasthan news work was going on by putting a pressure jack under the tracks the passenger train crashed

पटरियाें के नीचे प्रेशर जैक लगाकर चल रहा था काम, धड़धड़ाते गुजरी यात्री ट्रेन

Pali News - रानी-खीमेल रेलवे ट्रैक पर मंगलवार को बिना ब्लॉक लिए ही रेल पटरियों को पैकिंग कार्य कराने के चलते अचानक यात्री...

Jan 29, 2020, 10:45 AM IST

रानी-खीमेल रेलवे ट्रैक पर मंगलवार को बिना ब्लॉक लिए ही रेल पटरियों को पैकिंग कार्य कराने के चलते अचानक यात्री ट्रेन आने से वहां मौजूद श्रमिक भी हड़बड़ा गए। ट्रेन चालक को इसके बारे में जानकारी नहीं होेने से ट्रेन धड़धड़ाते ही निकल गई। पटरियों को ऊंचा करने के लिए नीचे जैक लगा रखा था। बाद में पता चलने पर ट्रेन को अागे ले जाकर रोका गया। गनीमत रही कि इस दौरान बड़ा हादसा नहीं हुआ।

इस मामले में रेलवे के तकनीकी अधिकारियों की लापरवाही सामने आई है। चालक को अचानक पता चलने पर गार्ड को सूचना दी। गार्ड ने जैक को अपने कब्जे में लेकर इसे आरपीएफ को सौंपा गया है। दूसरी तरफ कनिष्ठ अभियंता का कहना है कि गलती से जैक पटरियों के बीच ही रह गया था। अचानक ट्रेन आने पर ट्रैक मैन ने अपना शर्ट खोलकर हवा में लहराया इसके बाद ट्रेन रूक भी गई थी।

पहले भी जवाली के समीप हादसा होते-होते टला था

पूर्व में भी जवाली के समीप ऐसा हादसा होते-होते बच चुका है। जवाली में गेट संख्या 69 के पास रेल लाइन पर अज्ञात लोगों ने सेफ्टी क्लिप बांध दी थी। इस कारण से वहां से गुजर रही मालगाड़ी ट्रैक से नीचे उतरते-उतरते बची थी। वहां पर यह कार्य रेलवे के अधिकारियों की देखरेख में चल रहा था, मगर अधिकारियों को बचाते हुए कर्मचारियों पर गाज गिरी थी। कर्मचारियों को चार्जशीट थमा दी थी।


पाली. जांच के लिए मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना