--Advertisement--

सोजत और जैतारण में पेट्रोल पंप चलाने वाले साझीदार के यहां सर्वे

नागौर में दो अस्पताल से 91 लाख से अधिक अघोषित संपति का खुलासा जोधपुर/पाली | दीपावली से पहले आयकर विभाग की ओर से सघन...

Dainik Bhaskar

Nov 01, 2018, 06:45 AM IST
Sojat - survey of the company running a petrol pump in sojot and jaitar
नागौर में दो अस्पताल से 91 लाख से अधिक अघोषित संपति का खुलासा

जोधपुर/पाली | दीपावली से पहले आयकर विभाग की ओर से सघन वेरीफिकेशन और इन्वेस्टिगेशन सर्वे किए जा रहे हैं। विभाग की तीनों रेंज की ओर से अलग-अलग व्यापारियों और पेट्रोल पंप संचालकों के यहां सर्वे किए गए। इसमें टीम को कहीं से अघोषित संपति मिली तो कहीं से आवश्यक दस्तावेज जब्त किए गए हैं। रेंज 1 की ओर से मंगलवार को शास्त्रीनगर स्थित एक प्रोपर्टी डीलर, सोजत और जैतारण में पेट्रोल पंप चलाने वाले साझीदार के यहां सर्वे हुआ था। मुख्य आयकर आयुक्त पीके अम्बष्ठ के निर्देश पर संयुक्त आयकर आयुक्त रवींद्र मित्तल के नेतृत्व में करीब दो दर्जन से अधिक विभाग के अफसरों और कर्मचारियों की टीम ने सर्वे किया। शेष | पेज 11



हालांकि यहां पर किसी ने अघोषित संपति सरेंडर नहीं की है पर विभाग को कई महत्वपूर्ण कागजात, दस्तावेज और रिकॉर्ड मिले हैं, जिन्हें जब्त कर लिया गया है। अब इनकी बारीकी से जांच की जाएगी। जिसमें बड़ी मात्रा में अघोषित संपति मिलने की संभावना है।

इसी तरह रेंज 2 के संयुक्त आयकर आयुक्त एके दास के नेतृत्व में शहर के दो पटाख व्यवसायी के यहां सर्वे हुआ। दोपहर 3 बजे शुरू हुई कार्रवाई में विभाग 20 से 30 अफसर कर्मचारी शामिल हैं। टाउनहॉल के पीछे क्षेत्र में और एक अंसल प्लाजा मॉल के पीछे पटाखा व्यापारी के यहां सर्वे हो रहा है। गुरुवार को यहां से अधिक डिटेल मिल सकेंगी।

इधर, रेंज 3 के संयुक्त आयकर आयुक्त वीरेंद्र पटेल के नेतृत्व में नागौर में दो हॉस्पिटल के यहां सर्वे किया गया। मंगलवार को शुरू हुआ सर्वे बुधवार शाम पूरा हुआ। सर्वे में जोधपुर और नागौर के लगभग 30 अफसर कर्मचारी शामिल रहे। यहां पर एक अस्पताल से करीब 50-51 लाख और दूसरे अस्पताल से करीब 40 लाख रुपए की अघोषित आय का खुलासा हुआ है। अब विभाग इन अघोषित आय पर बनने वाले टैक्स को वसूलेगा।

X
Sojat - survey of the company running a petrol pump in sojot and jaitar
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..