• Home
  • Rajasthan News
  • Pali News
  • Pali - स्कूल से लौट रही मासूम को टेम्पो ने कुचला, मौत से गुस्साए लोगों ने 4 घंटे तक किया रास्ता जाम
--Advertisement--

स्कूल से लौट रही मासूम को टेम्पो ने कुचला, मौत से गुस्साए लोगों ने 4 घंटे तक किया रास्ता जाम

शहर के जोधपुर मार्ग पर सुभाष नगर इलाके में मंगलवार दोपहर को स्कूल से घर लौट रही 9 वर्षीया जयश्री पुत्री दीपक नायक को...

Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 05:36 AM IST
शहर के जोधपुर मार्ग पर सुभाष नगर इलाके में मंगलवार दोपहर को स्कूल से घर लौट रही 9 वर्षीया जयश्री पुत्री दीपक नायक को टेम्पो ने टक्कर मार दी, जिससे गंभीर रुप से घायल बालिका की मौके मौत हो गई। हादसे से गुस्साए लोगों ने जोधपुर मार्ग पर जाम लगा दिया। वे लोग क्षतिग्रस्त सड़क को ठीक कराने, दिन-रात विचरण करने वाले बेसहारा गोवंश को हटाने, मृतक परिवार को मुआवजा दिलाने तथा टेम्पो चालक को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ गए। चार घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने किसी तरह लोगों को शांत कर जाम खुलवाया। पोस्टमार्टम के बाद बच्ची का शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस के अनुसार सुभाष नगर बी निवासी जयश्री (9) पुत्री दीपक नायक मंगलवार सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे स्कूल से निकल कर पैदल ही घर लौट रही थी। डिवाइडर क्रॉस करते समय रोड पर बाबा रामदेव मंदिर जाने वाले श्रद्धालु एक टेम्पो में डीजे लगाकर नाचते-गाते चल रहे थे। पीछे एक अन्य लोडिंग टेम्पो आ रहा था। रोड पर सामने बेसहारा मवेशी बैठे थे और सड़क क्षतिग्रस्त थी। इस बीच लोडिंग टेम्पो असंतुलित हो गया और बालिका चपेट में ले लिया। गंभीर हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हादसे की वजह...क्षतिग्रस्त सड़क और बेसहारा गोवंश

हादसे के बाद मां व बहन बेसुध हुई, विलाप करता देख लोगों ने संभाला

हादसे की खबर सुनकर मासूम बालिका की माता और छोटी बहन के साथ परिवार के लोग मौके पर पहुंचे। जब उन्हें घटना में बच्ची की मौत की सूचना मिली तो मां और बहन सड़क पर बेसुध हो गई। उनको सड़क पर ही विलाप करता देख वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह संभाला।

बड़ी संख्या में महिलाएं व पुरुषों ने जोधपुर रोड पर लोहे के पोल रखकर

रास्ता रोक दिया और प्रदर्शन करने लगे। उनका कहना था कि जोधपुर मार्ग की यह सड़क जगह-जगह टूटी-फूटी है, जबकि सीवरेज व पानी की पाइप बिछाने के लिए जगह-जगह खड्डे खुदे हुए ही है। सड़क पर बेसहारा गोवंश का झुंड रहता है, जिसके कारण सड़क पर निकलने की जगह नहीं बचती। करीब चार घंटे तक लोगों ने प्रदर्शन कर जाम लगाया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाइश कर उन्हें शांत किया। पुलिस ने टेम्पो चालक सुभाष नगर बी निवासी रमेश पुत्र हजारीराम भाट को गिरफ्तार कर टेम्पो जब्त कर लिया।

चार घंटे जाम, देरी से पहुंची पुलिस तो मोहल्ले के लोगों का फूटा गुस्सा

घटना के एक घंटे बाद तक पुलिस मौके पर नहीं आई। पुलिस छात्र संघ चुनाव के कारण कॉलेज में व्यस्त थी। इससे जोधपुर से आने-जाने वाले वाहनों की कतार लग गई और यात्री जाम में फंस गए। महिलाओं ने जब पुलिस मौके पर पहुंची तो खरी-खरी सुनाई। वे लोग वे टेम्पो चालक को गिरफ्तार करने, क्षतिग्रस्त सड़कें सुधारने व मवेशी हटाने की बात पर अड़ गए। सूचना पाकर सीओ सिटी छुग सिंह सोढ़ा, औद्योगिक क्षेत्र थानाधिकारी निरंजन प्रताप सिंह, हाउसिंग बोर्ड पुलिस चौकी प्रभारी गोविंद दान मय जाप्ता मौके पर पहुंचे। करीब चार घंटे की समझाइश के बाद जाम खोला गया।