--Advertisement--

सूरत से मुंबई गई इंदरवाड़ा की महिला की दादर पर खड़ी ट्रेन में हत्या, कोच में मिला साड़ी से ढंका अर्धनग्न शव

Pali News - भास्कर संवाददाता | पाली/सूरत पाली जिले के सोमेसर के निकट इंदरवाड़ा की मूलनिवासी 40 वर्षीया दरिया देवी प|ी शंकरलाल...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:35 AM IST
Pali News - the woman of indore wada from surat killed in a train on dadar and found dead in a car
भास्कर संवाददाता | पाली/सूरत

पाली जिले के सोमेसर के निकट इंदरवाड़ा की मूलनिवासी 40 वर्षीया दरिया देवी प|ी शंकरलाल सीरवी का शव मुंबई के दादर स्टेशन पर खड़ी भुज-दादर एक्सप्रेस में मिला। घटना शुक्रवार की बताई जाती है, जिसका पोस्टमार्टम करा शव शनिवार को परिजनों को सौंपा गया। शव लेकर परिजन मुंबई से रवाना हो गए, जो रविवार सुबह तक इंदरवाड़ा गांव पहुंचेंगे। मुंबई पुलिस का मानना है कि मूलरूप से पाली के इंदरवाड़ा गांव की महिला गुजरात के सूरत में अपने परिवार के साथ रहती है, जहां उसका पति शंकरलाल एक टेक्सटाइल कंपनी में काम करता है। वह गुरुवार रात सूरत से ट्रेन में बैठकर मुंबई के वडाला स्थित अपनी बहन से मिलने के लिए निकली थी, जिसका शव दादर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6 पर खड़ी ट्रेन के महिला कोच में सीट के बीच खून से लथपथ पड़ा मिला। शव साड़ी से लिपटा हुआ था, जबकि अर्धनग्न था। भुज-दादर सुपरफास्ट एक्सप्रेस शुक्रवार को अपने निर्धारित समय 12.10 पर दादर पहुंची। रेलवे कर्मचारी गाड़ी की जांच करते हुए जब महिला डिब्बे तक पहुंचा तो डिब्बे में खून से लथपथ महिला की लाश देख कर घबराहट में बाहर भागा और पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच में मुंबई पुलिस इसे लूट का मामला मान रही है।

बहन से मिलने मुंबई के वडाला के लिए सूरत से ट्रेन में बैठी थी महिला

महिला की गला काटकर की हत्या, मुंबई पुलिस जांच में जुटी

रेलवे पुलिस तो अब तक हत्या के सही कारण का पता तक नहीं लगा सकी है। ऐसे में यात्रियों की सुरक्षा कैसे होगी, यह बड़ा सवाल है। मुंबई रेलवे पुलिस को मिली प्राथमिक मेडिकल रिपोर्ट में महिला की मौत गला कटने से हुई, जबकि उसके साथ दुष्कर्म होने की पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि विसरा फॉरेंसिक लैब भेज दिया गया है। वहां से रिपोर्ट आने पर पता चल पाएगा कि उसके साथ कोई दुष्कर्म हुआ या नहीं।

दुष्कर्म नहीं हुआ तो निर्वस्त्र कैसे?

पश्चिम रेलवे जीआरपी के उपायुक्त पुरुषोत्तम कराड़ ने कहा कि आरोपी ने लूटने की कोशिश की होगी, तब हो सकता है कि महिला ने अपनी पूरी क्षमता के साथ विरोध किया होगा। इस दौरान हुई छीना-झपटी में महिला की साड़ी खुल गई होगी। हालांकि रेलवे पुलिस अभी भी इस सवाल का कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रही है कि जब वारदात लूट के इरादे से की गई, तो महिला निर्वस्त्र कैसे हुई?

वसई-बोरीवाली और दादर के बीच हुई होगी वारदात

भुज-दादर एक्सप्रेस सूरत से रवाना होने के बाद सुबह 11.2 बजे वसई में रुकती है। यहां से ट्रेन चलकर 11.21 बजे बोरीवली पहुंचती है। शक है कि दरिया देवी की हत्या वसई-बोरीवली-दादर के बीच ही हुई है। दरिया देवी के कान से कुंडल और गले से मंगलसूत्र गायब था। ये 25 हजार के गहने थे। पति शंकर चौधरी ने बताया कि उनके पर्स में 1000 रुपए थे, वे भी गायब थे। परिवार वालों ने जब दरिया से बात की थी तो वह ट्रेन में वापी के आसपास थी। उस समय तक वह ठीक थी। बोरीवली स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज में ट्रेन के महिला कोच से कुछ महिला यात्री उतरती दिख रही हैं, जिनकी आरपीएफ तलाश कर रही है।

किसी से कोई विवाद नहीं था

दरिया देवी अपने पति शंकरलाल चौधरी के साथ सूरत के भटार रोड स्थित राम मंदिर के पास गोपीनाथ अपार्टमेंट में रहती थी। उनके एक बेटा और 2 बेटियां हैं। उसके पति शंकर चौधरी एक टेक्सटाइल कंपनी में काम करते हैं। बेटा सूरत में ही बीकॉम कर रहा है, जबकि एक बेटी 11वीं की छात्रा है और दूसरी बेटी ट्यूशन पढ़ाती है। उसी अपार्टमेंट में फ्लैट नंबर 6 में रहने वाली उनकी पड़ोसी सीमा ने बताया कि हमें जानकारी नहीं थी कि दरिया बेन के साथ ऐसा हादसा हुआ है, वह शांत स्वभाव की थी। यहां उनका किसी से कोई विवाद नहीं था। शुक्रवार रात उनका परिवार अचानक यहां से चला गया। उनके फ्लैट में डोर सेफ्टी के लिए लगा ग्रिल खुला ही रह गया।

जांच के लिए छह टीमों का गठन-मुंबई पुलिस


X
Pali News - the woman of indore wada from surat killed in a train on dadar and found dead in a car
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..