--Advertisement--

छत्तीसगढ़ में योगी ने राम मंदिर मुद्दा उछाला

सीएम ने पूछा- कांग्रेस भगवान राम के साथ है या विदेशी आक्रांता बाबर के साथ रायपुर| उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 08:41 AM IST
Raipur - yogi raises ram temple issue in chhattisgarh
सीएम ने पूछा- कांग्रेस भगवान राम के साथ है या विदेशी आक्रांता बाबर के साथ

रायपुर| उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को छत्तीसगढ़ में भाजपा के लिए प्रचार करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने राम मंदिर का मुद्दा जोर-शोर से उछाला। कवर्धा में योगी ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने में सबसे बड़ी बाधा कांग्रेस है। कांग्रेस नहीं चाहती कि अयोध्या में राम मंदिर बने। जब कांग्रेस राम की नहीं हो सकती वह हमारे भी किसी काम की नहीं हो सकती।

छत्तीसगढ़ में 18 सीटों पर 12 नवंबर को पहले चरण का मतदान होना है। इसके लिए प्रचार शनिवार को खत्म हो गया। रायपुर में भगवान राम के मंदिर के लिए लोगों को बधाई देते हुए योगी ने कहा, “मैंने पिछली बार कहा था कि भगवान राम के ननिहाल में जब मंदिर बन जाएगा तो जन्मभूमि में भी मंदिर अवश्य बन जाएगा।

रायपुर में भगवान राम का भव्य मंदिर बनाने के लिए छत्तीसगढ़ के लोगों का धन्यवाद।’ कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। योगी ने कांग्रेस से पूछा कि वह भगवान राम के साथ है या विदेशी आक्रांता बाबर के साथ। उन्होंने कहा कि अपने राजनीतिक फायदे के लिए कांग्रेस छत्तीसगढ़ और झारखंड में नक्सलवाद का समर्थन करती रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया है। इसी बीच, मथुरा में भी योगी के मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि अयोध्या में मंदिर निर्माण में कांग्रेस ही सबसे बड़ी बाधा है। पार्टी को इस मुद्दे पर अपना स्टैंड स्पष्ट करना चाहिए।

कांग्रेस नहीं चाहती कि अयोध्या में राम मंदिर बने: योगी आदित्यनाथ

राम मंदिर पर कानून के लिए जनसभाएं करेगी विहिप

नई दिल्ली | अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए कानून बनाने की मांग को लेकर विश्व हिंदू परिषद जनसभाएं करेगी। विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया कि सभी लोकसभा क्षेत्रों में होने वाली इन सभाओं में राजनेताओं से कानून बनाने की मांग की जाएगी। 25 नवंबर को नागपुर, अयोध्या और बेंगलुरू में ऐसी सभाएं होंगी। 9 दिसंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में विशाल सभा की जाएगी।

X
Raipur - yogi raises ram temple issue in chhattisgarh
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..