• Home
  • Rajasthan News
  • Parbatsar News
  • नेताजी पार्क विकसित होगा, वार्ड 18 में शहीद बोहरा की प्रतिमा लगेगी
--Advertisement--

नेताजी पार्क विकसित होगा, वार्ड 18 में शहीद बोहरा की प्रतिमा लगेगी

नगरपालिका बजट को लेकर गुरुवार शाम 4.30 बजे पालिकाध्यक्ष रुचि बोहरा की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में विधायक...

Danik Bhaskar | Feb 02, 2018, 06:30 AM IST
नगरपालिका बजट को लेकर गुरुवार शाम 4.30 बजे पालिकाध्यक्ष रुचि बोहरा की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में विधायक मानसिंह किनसरिया और एसडीएम राजेंद्र सिंह चांदावत भी मौजूद थे। पालिका की वित्त कमेटी के अध्यक्ष रामनिवास दिवाकर ने बजट प्रस्तुत किया।

2018-19 का सालाना बजट 17 करोड़ 62 लाख रुपए का होगा। पालिका द्वारा पारित किए गए बजट को लेकर शहरवाासियों को शहर के विकास को लेकर बड़ी उम्मीदें हैं। बताया जा रहा है कि कई कार्य जो पहले नहीं हो पाए उन्हें इस बार प्राथमिकता से करवाया जाएगा। गौरतलब है कि गत सालाना बजट 16 करोड़ 52 लाख रुपए का पेश किया गया था। जिसमें कई विकास कार्य करवाए गए। ईओ महेंद्रसिंह चारण ने बताया कि नगरीय विकास, शहर की सड़कें का निर्माण, स्टेडियम व उद्यान, शहर की सफाई करने के प्रमुख कार्य बजट में शामिल किए हैं। विधायक मानसिंह किनसरिया ने कहा कि नेताजी सुभाषचंद स्टेडियम का विकास पूरी तरह से कराया जाए। जिससे लोगों को उसका लाभ मिल सके। नेता प्रतिपक्ष अनीता राठी ने कहा कि साधारण सभा की बैठक प्रतिमाह बुलाई जाए। प्रस्तावों की प्रगति से एवं आय व्यय के ब्योरे से अवगत कराया जाए। विधायक ने कहा कि साधारण सभा की बैठकें प्रतिमाह हो एवं विभिन्न कमेटियों की भी बैठकें बुलाई जाए। पार्षद श्यामसुंदर चौहान के प्रस्ताव पर वार्ड 18 में शहीद मोहनलाल बोहरा की मूर्ति स्थापित करने का प्रस्ताव लिया। उपाध्यक्ष लोकेश सैनी ने लावंटा मंदिर का रंग रोशन का कार्य शिवरात्री से पहले पूर्ण करने का प्रस्ताव लिया। पार्षद हेमंत गौड़, शोभा मूंदड़ा, राधेश्याम सैनी, रूबिया परवीन, प्रेमप्रकाश माली, ओमप्रकाश सैन ने भी प्रस्ताव रखे।

लाडनूं पालिका में कार्यशाला, सामाजिक संगठनों ने अच्छी रैंक के प्रयास का लिया संकल्प

लाडनूं | नगर पालिका कार्यालय में स्वच्छता सर्वेक्षण-2018 के संबंध में जागरूकता के लिए सामाजिक संगठनों की कार्यशाला आयोजित की गई। कार्यशाला में उपस्थित विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में अपना सहयोग देकर लाडनूं की उच्च रैंकिंग के लिए प्रयास करने का संकल्प लिया। कार्यशाला में ब्रांड एंबेसेडर अब्दुल हमीद मोयल ने 1969 डायल कर पालिका संबंधी सफाई कार्यों का फीड बैक देने के लिए अपील की। सभी को मोबाइल एप से शिकायत करने की बात कही। उन्होंने स्वच्छता रैंकिंग को प्रदेश में सर्वोच्च स्तर तक बढ़ाने मेंं सहभागी बनने के लिए आह्वान किया तथा एप संबंधी जानकारी के अलावा सर्वेक्षण संबंधी सभी बिंदुओं की जानकारी दी। जगदीश प्रसाद पारीक ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत लाडनूं शहर की यह परीक्षा है और उसमें हमें सबसे अधिक अंक प्राप्त करने के लिए प्रयास करना है। उन्होंने बताया कि सर्वेक्षण में कुल 4000 अंक रखे गए है, जिसमें 1400 अंक जनता के फीड बैक के होंगे। इसके लिए बाहर से ऑडिट टीम आएगी और जनता से फीड बैक लेगी। कार्यशाला में अणुव्रत समिति उपाध्यक्ष राजश्री भूतोडिय़ा, महिला मण्डल अध्यक्ष किरण बरमेचा, महिला मण्डल मंत्री शर्मिला बोकड़िया, कन्या मण्डल संरक्षिका इंदु मणोत, प्रचार प्रसार मंत्री महिला मण्डल नीतू नाहर, भाविप के रमेशसिंह राठौड़ व सुशील कुमार शर्मा, पार्षद रेणु देवी कोचर आदि उपस्थित रहे।