Hindi News »Rajasthan »Parbatsar» बच्चों को पुलिस का सहयोग करने की दिलाई शपथ

बच्चों को पुलिस का सहयोग करने की दिलाई शपथ

अपने कार्य के प्रति वफादारी व्यक्ति को सच्ची देशभक्ति सिखाती है। कर्मनिष्ठ व्यक्ति अपने देश को उन्नत बनाने का...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 04, 2018, 06:30 AM IST

अपने कार्य के प्रति वफादारी व्यक्ति को सच्ची देशभक्ति सिखाती है। कर्मनिष्ठ व्यक्ति अपने देश को उन्नत बनाने का सफल प्रयास सदैव करता है। यह बात आदर्श पुलिस थाना परबतसर के एएसआई सुमेर सिंह ने नेशनल स्कूल में कही। पुलिस शहीद दिवस के अवसर पर परबतसर के शहीद फैज मोहम्मद की जीवन गाथा को स्कूल में सुनाते हुए सुमेर सिंह ने कहा कि फैज मोहम्मद ने अपनी वीरता से अपना नाम इतिहास में अमर किया है।

इस अवसर पर शहीद फैज मोहम्मद के बड़े भाई शहबाज खान ने कहा कि सभी को पुलिस पर गर्व करना चाहिए। आमजन में विश्वास और अपराधियों में डर का ध्येय रखने वाले पुलिस के जवानों का आम जनता द्वारा हर कदम पर सहयोग करना चाहिए। इस अवसर पर शहीद फैज मोहम्मद की बेटी कौसर खान ने देशभक्ति कविता क्यों तिरंगे में लिपट कर पापा आए हैं पेश की। संस्था प्रधान बृजराज किशोर पारीक ने कहा कि देशभक्ति से बड़ा कोई धर्म नहीं है। जिस व्यक्ति में अपने देश के प्रति सम्मान की भावना नहीं होती है वह व्यक्ति पत्थर के समान होता है। व्यक्ति के मन में देशप्रेम की भावना होनी चाहिए। इस अवसर विद्यार्थियों को पुलिस प्रशासन का सहयोग करने के लिए शपथ दिलाई गई। इस दौरान संस्था के अध्यापक फिरोज खान, सुभाष पारीक, विजय सिंह ने भी संबोधित किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Parbatsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×