• Hindi News
  • Rajasthan
  • Parbatsar
  • बेटा-बेटी के साथ टांके में कूदी मां,तीनों की मौत, ससुर ने रिपोर्ट दी-20 दिन से था भूतों का साया
--Advertisement--

बेटा-बेटी के साथ टांके में कूदी मां,तीनों की मौत, ससुर ने रिपोर्ट दी-20 दिन से था भूतों का साया

जायल तहसील के जानवास गांव में एक विवाहिता शनिवार सुबह अपने चार साल के बेटे और पांच महीने की बेटी के साथ बाड़े में बने...

Dainik Bhaskar

Feb 04, 2018, 06:30 AM IST
बेटा-बेटी के साथ टांके में कूदी मां,तीनों की मौत, ससुर ने रिपोर्ट दी-20 दिन से था भूतों का साया
जायल तहसील के जानवास गांव में एक विवाहिता शनिवार सुबह अपने चार साल के बेटे और पांच महीने की बेटी के साथ बाड़े में बने टांके में कूद गई। इससे तीनों की मौत हो गई। परिजनों व ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को टांके से निकलवाया और महिला के पीहर पक्ष को सूचना दी। इसके बाद शवों को जायल सीएचसी पहुंचाया गया। जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए। पुलिस के अनुसार, जानवास में राजूड़ी (25) प|ी शिवराज लुहार अपने बेटे मनीष और पांच महीने की बेटी दीपिका के साथ सुबह 9 बजे टांके में कूद गई। परिजनों और ग्रामीणों को पता चला तो वे दौड़कर टांके के पास पहुंचे। घर और बाड़ा एक ही परिसर में है। उसी में टांका बना हुआ है। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी जायल थाना पुलिस को दी। पुलिस ने परिजनों, पीहर पक्ष और आस पड़ोस के लोगों से भी पूछताछ की, फिलहाल राजूड़ी के खुदकुशी करने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। उसके ससुर पूर्णाराम की रिपोर्ट पर पुलिस ने मर्ग के तहत मामला दर्ज किया है। इसमें उसने बताया कि करीब 20 दिन से राजूड़ी ऊपरी बाधा की समस्या से परेशान थी। इधर, राजूड़ी की मां और पीहर पक्ष के अन्य लोगों से भी पुलिस ने जानकारी ली। उन्होंने रविवार को इस संबंध में रिपोर्ट देने की बात कही है। इस घटना को लेकर पुलिस ने मुखबिरी तंत्र से भी जानकारी ली। हालांकि पुलिस जांच के बाद ही निष्कर्ष पर पहुंचने की बात कह रही है।

सीओ का बयान: पीहर पक्ष को संदेह है तो दे सकते हैं रिपोर्ट, करेंगे जांच

जायल. टांके के बाहर राजूड़ी व उसके बेटा-बेटी के शव, जांच करती पुलिस।

पति ने देखे शव, परिजनों को बताया

पुलिस के अनुसार, सबसे पहले शिवराज ने राजूड़ी और बेटे-बेटी के शव टांके में देखे थे। उसने परिजनों व ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस का यह भी कहना है कि शिवराज जब भी हैदराबाद से गांव आता तो यहां प|ी और माता-पिता से अलग रहता था।

पीलवा : पैर फिसलने से कुएं में गिरा वृद्ध, मौत

परबतसर | पीलवा थाना इलाके के मानपुरा गांव में भी शनिवार को कुएं में गिरने से एक वृद्ध की मौत हो गई। वह मोटर चलाने के लिए खेत पर बने कुएं में गया था। बताया जा रहा है कि वापस लौटते समय पैर फिसलने से वह कुएं में गिर गया और उसकी मौत हो गई। इस संबंध में थाने में मामला भी दर्ज हुआ है। पीलवा थाने के हैडकांस्टेबल प्रकाश चंद ने बताया कि मानपुरा निवासी पांचूराम पुत्र उगमाराम ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। इसमें उसने बताया है कि उसका भाई अमरा राम पुत्र उगमाराम खेत पर बने कुएंं की मोटर चलाने गया था। वापस आते समय उसका पैर फिसल गया और वह असंतुलित होकर कुएं में गिर गया। इससे उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मुआयना किया। कुएं से अमराराम का शव निकलवाकर बाजवास के राजकीय अस्पताल पहुंचाया। जहां पोस्टमार्टम करवाने के बाद पुलिस ने शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। पुलिस का कहना है कि भाई की रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

शव देख नानी रोती रही, अधिकारियों ने चुप कराया

राजूड़ी का पति शिवराज हैदराबाद में पत्थर चिराई के प्लांट पर काम करता है। वह 15 दिन पहले ही गांव आया था। उसका भाई भी वहीं काम करता है। बताया जा रहा है कि वहां उसकी तनख्वाह भी अच्छी थी। राजूड़ी का पीहर लाडनूं के पास मूंदड़ा गांव में है। सीओ दिनेश सिंह ने उसकी मां व पीहर पक्ष के अन्य लोगों को थाने बुलाया और बिना दबाव रिपोर्ट देने को कहा। उन्होंने शनिवार को कोई रिपोर्ट नहीं दी। अब रविवार को रिपोर्ट देने की बात कही है। सीओ ने बताया कि राजूड़ी के पीहर पक्ष, ससुराल पक्ष और आस-पड़ोस के लोगों से भी मामले को लेकर पूछताछ की गई है। इस दौरान पति-प|ी में अनबन को लेकर भी पुलिस ने जानकारी जुटाई। लेकिन फिलहाल स्पष्ट तौर पर कुछ सामने नहीं आया है।

राजूड़ी और शिवराज की शादी पांच साल पहले हुई थी। पांच महीने पहले ही उसके एक बेटी हुई थी। पुलिस ने मामले की सूचना जायल एसडीएम सुरेंद्र प्रसाद को दी। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया। राजूड़ी की शादी को सात साल से कम समय होने के कारण मामले की मजिस्ट्रेट जांच एसडीएम सुरेंद्र प्रसाद करेंगे। इससे पहले सीओ दिनेश सिंह रोहड़िया और थानाधिकारी रामपाल जाट भी मौके पर पहुंचे।

X
बेटा-बेटी के साथ टांके में कूदी मां,तीनों की मौत, ससुर ने रिपोर्ट दी-20 दिन से था भूतों का साया
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..