• Hindi News
  • Rajasthan
  • Parbatsar
  • बाेरावड़ में 51 गर्भवती महिलाओं का जांचा स्वास्थ्य, दिया परामर्श
विज्ञापन

बाेरावड़ में 51 गर्भवती महिलाओं का जांचा स्वास्थ्य, दिया परामर्श

Dainik Bhaskar

Feb 10, 2018, 06:30 AM IST

Parbatsar News - ब्लॉक क्षेत्र परबतसर में सभी सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर शुक्रवार को प्रधानमंत्री सुरक्षित...

बाेरावड़ में 51 गर्भवती महिलाओं का जांचा स्वास्थ्य, दिया परामर्श
  • comment
ब्लॉक क्षेत्र परबतसर में सभी सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर शुक्रवार को प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत जांच शिविर आयोजित किया गया। प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के अंतर्गत गर्भवती महिलाओं की निशुल्क जांच व चेकअप चिकित्सकों द्वारा की गई व आवश्यक दवाइयां भी दी गई।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पीपलाद में मारवाड़ चिकित्सालय परबतसर के निजी चिकित्सक डॉ. विधान रावल (स्त्री रोग विशेषज्ञ) द्वारा निशुल्क सेवाएं भी दी गई। प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान प्रत्येक माह को 9 तारीख को संस्थानों में आयोजित किया जाता है और इसमें गर्भवती महिलाओं की निशुल्क जांच की जाती है।

ईड़वा | प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना के तहत गुरुवार को राजकीय आचार्य तुलसी अस्पताल ईड़वा में गर्भवती महिलाओं की जांच हुई। प्रत्येक माह की नौ तारीख को होने वाली विशेष जांच में ग्रामीण क्षेत्र की से आई महिलाओं ने जांच कराया। चिकित्सकों की टीम ने गर्भवती महिलाओं की जांच कर कई सलाह दिए। टीम प्रभारी डॉक्टर प्रहलाद राम चौधरी, डॉ. अनिल पंचोली, डॉ. गुलाबचंद जांगिड़ सहित रणवीर सिंह, राम अवतार सिंह ने चालीस महिलाओं की जांच की तथा प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान मनाया गया। गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच कर चिकित्सकों ने उनको गर्भ में पल रहे शिशु और स्वयं की देखभाल के बारे में बताया।

बोरावड़| प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत शुक्रवार को बोरावड़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच कर उन्हें उचित चिकित्सा परामर्श व दवाओं का वितरण किया गया।

बोरावड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डाॅ. सुनील बिश्नोई ने बताया कि पीएमएसएमए के तहत हर माह की 9 तारीख को गर्भवती महिलाओं की जांच की जाती है। शुक्रवार को बोरावड़ में 51 गर्भवती महिलाओं की जांच की गई। इस अवसर पर उनके स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया। इस अवसर पर डॉ. मानवेंद्र सिंह, डॉ. मनीष चौधरी, डॉ. राकेश यादव ने सेवाएं दी।

कैंप

प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत हुए शिविर, गर्भवती महिलाओं को वितरित की आवश्यक दवाएं

बोरावड़. गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच करते चिकित्सक।

X
बाेरावड़ में 51 गर्भवती महिलाओं का जांचा स्वास्थ्य, दिया परामर्श
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन