• Home
  • Rajasthan News
  • Parbatsar News
  • विकास अिधकारी ने ग्राम सेवक को पुलिस वेरीफिकेशन मिलने तक किया सेवा से बाहर
--Advertisement--

विकास अिधकारी ने ग्राम सेवक को पुलिस वेरीफिकेशन मिलने तक किया सेवा से बाहर

राजस्थान पुलिस में सिपाही के पद से इस्तीफा देकर ग्राम सेवक भर्ती में सरकारी नौकरी पाने वाले एक कार्मिक के खिलाफ...

Danik Bhaskar | Feb 18, 2018, 06:45 AM IST
राजस्थान पुलिस में सिपाही के पद से इस्तीफा देकर ग्राम सेवक भर्ती में सरकारी नौकरी पाने वाले एक कार्मिक के खिलाफ जिला परिषद में एक शिकायत भेजी है। जिसके बाद परबतसर विकास अधिकारी ने एक माह तक रूणिजा में ग्राम सेवक के पद पर स्थापित होने वाले कार्मिक सेे पुलिस वेरीफिकेशन मांग कर फिलहाल सेवा से बाहर कर दिया है।

जानकारी के अनुसार ललाणां गांव के घीसाराम जाट ने जिला परिषद सीईओ को दी रिपोर्ट में बताया कि भादवा के आंचरा की ढाणी निवासी प्रकाश आंचरा पहले जोधपुर कमिश्नरेट में सिपाही के पद पर तैनात था।

गत वर्ष उसने ललाणां गांव की एक नाबालिग को भगाकर ले गया। जिसका मामला गच्छीपुरा थाने में दर्ज करवाया था। उसनेे दो माह तक फरारी काटी। बाद में पुलिस ने उसे जोधपुर से गिरफ्तार किया था। मामला वर्तमान में कोर्ट में विचाराधीन है और युवक पर चालान भी हो चुका है। ऐसे में उसने पुलिस की नौकरी से इस्तीफा दे दिया है और हाल ही में ग्राम सेवक भर्ती में परबतसर के रूणिजा ग्राम पंचायत में ग्राम सेेवक के पद पर गत 17 जनवरी को पदभार ग्रहण कर लिया। शिकायत कर्ता ने बताया कि युवक ने धोखाधड़ी की है। यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है और 22 फरवरी को पेशी भी होनी है। परबतसर पंचायत समिति की विकास अधिकारी रेखा गौड़ ने बताया कि इस बारे में जिला परिषद से जानकारी मिली है। मामले की जांच करवाई जा रही है। संबंधित से पुलिस वेरिफिकेशन मांगा गया है।