Hindi News »Rajasthan »Parbatsar» पालिका बैठक में नाराज हुए विधायक, जेईएन से बोले- बहाने मत बनाओ, यहां रहना है तो काम करना पड़ेगा

पालिका बैठक में नाराज हुए विधायक, जेईएन से बोले- बहाने मत बनाओ, यहां रहना है तो काम करना पड़ेगा

नगर पालिका मंडल परबतसर की साधारण सभा शनिवार को पालिकाध्यक्ष रुचि बोहरा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में विधायक...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 13, 2018, 05:55 AM IST

पालिका बैठक में नाराज हुए विधायक, जेईएन से बोले- बहाने मत बनाओ, यहां रहना है तो काम करना पड़ेगा
नगर पालिका मंडल परबतसर की साधारण सभा शनिवार को पालिकाध्यक्ष रुचि बोहरा की अध्यक्षता में हुई।

बैठक में विधायक मानसिंह किनसरिया ने कहा कि जो भी कार्य होने हैं उसके बारे में सभी पार्षदों को पूरी जानकारी होनी चाहिए। नेता प्रतिपक्ष व अन्य पार्षदों की शिकायत पर विधायक ने नाराजगी जताते हुए पालिका जेईएन जयप्रकाश पालीवाल से कहा कि बहाने मत बनाओ। आश्वासनों से काम नहीं चलेगा यहां रहना है तो काम करना पड़ेगा। उन्होंने पालिका के सभी अधिकारियों को कहा कि पालिका में जो 1 करोड़ रुपए की राशि के विकास कार्य होने हैं, उनके बारे में सभी को जानकारी होनी चाहिए। पालिका की बैठक प्रति माह होनी जरूरी है। उन्होंने बताया कि पूर्व पालिकाध्यक्ष अरुण कुमार माथुर ने प्रस्ताव रखा है कि एक समिति का गठन कर उसकी देख-रेख में खारिया तालाब की व्यवस्थित ढंग से खुदाई होनी चाहिए। उससे होने वाली आय से विकास कार्य करवाए जाने चाहिए। विधायक ने निर्देश दिए कि जयमल सर्किल के पास क्षतिग्रस्त दीवार की मरम्मत करवाकर गेट बनाया जाए। किला वाले बालाजी पार्क में जिम तैयार करवाई जाए। विधायक मानसिंह किनसरिया ने बताया कि नाले और पुलिया का सौदर्यीकरण करवाया जाएगा, इसका तकमीना तैयार कराएं।

समाज सेवी बांगड़ा बोले- मृत पशुओं को उठवाने के लिए देने पड़ते हैं रुपए, पालिका इसकी व्यवस्था करवाए

नेता प्रतिपक्ष अनिता राठी ने कहा कि शहर में विकास होता नजर नहीं आ रहा है। केवल टेंडर पास करना ही पर्याप्त नहीं है, शहर में निर्माण से वंचित सड़कें व नालियों का निर्माण करवाया जाए। चतुर्भुज राजपुरोहित, प्रेम प्रकाश माली, शोभा माहेश्वरी ने बताया कि व्यास चौक पर सार्वजनिक शौचालय की की नियमित सफाई की जाए। समाजसेवी जस्साराम बांगड़ा और प्रेम प्रकाश माली में बताया कि गौशाला में 19 गाएं मर गई थीं, उनको बाहर डलवाने के लिए प्रति गाए के 300 रुपए दिए गए। मृत पशुओं को उठाने के लिए पालिका द्वारा क्या कोई व्यवस्था की गई है। रामनिवास दिवाकर, ओम प्रकाश सैन ने शहर में कई विकास कार्य किए जाने सहित बस स्टैंड व क्लब का सौंदर्यीकरण करवाने की मांग की। शोभा मून्दड़ा, पालिका उपाध्यक्ष लोकेश मालाकार, सुमन घारू ने कई विकास कार्य करवाए जाने की मांग की। अधिशासी अधिकारी भगवान सिंह ने बताया कि मकराना रोड पर पौधे लगाने का कार्यक्रम प्रस्तावित है।

वर्क ऑर्डर के दो माह बाद भी कार्य शुरू नहीं

पार्षद सुमन माली ने बताया कि वार्ड नंबर 15 में निविदाओं के वर्क ऑर्डर जारी होने के बाद भी 2 महीने तक कार्य शुरू नहीं हुआ है जिस पर कनिष्ठ अभियंता जयप्रकाश पालीवाल ने बताया कि 15 जून तक कार्य पूर्ण करवा दिए जाएंगे। सुमन माली ने बताया कि सभी पार्षदों को सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की पूर्ण जानकारी होनी चाहिए ताकि पार्षद उक्त योजनाओं का वार्ड वासियों को लाभ दिला सकें।

पार्षद हेमंत गौड़ ने बताया कि ढाई वर्ष में पालिका ने ऐसा कोई कार्य नहीं किया है जिसको उपलब्धि के रूप में बताया जा सके। पार्षद श्यामसुंदर चौहान ने वार्ड नंबर 9 में बनने वाली नालियों की जानकारी मांगी। उन्होंने बताया कि किले वाले बालाजी के पास नाले की सफाई नहीं होने से गंदगी से भरा पड़ा हुआ है उसकी सफाई करवाई जाए। बैठक के दौरान पूर्व पालिकाध्यक्ष अरुण कुमार माथुर के नेतृत्व में दुकानदारों ने बताया कि कोर्ट के सामने स्थित नाली की नियमित सफाई नहीं किए जाने को लेकर शिकायत की।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Parbatsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×