Hindi News »Rajasthan »Parbatsar» अकीदत के साथ खुदा की इबादत में जागकर मनाई शबे कद्र, इमामों और हाफिजों का किया सम्मान

अकीदत के साथ खुदा की इबादत में जागकर मनाई शबे कद्र, इमामों और हाफिजों का किया सम्मान

भास्कर संवाददाता | शेरानी आबाद शेरानी आबाद में शबे कद्र बड़ी अकीदत व एहतराम के साथ और खुदा की इबादत में जगकर मनाई...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 14, 2018, 06:05 AM IST

  • अकीदत के साथ खुदा की इबादत में जागकर मनाई शबे कद्र, इमामों और हाफिजों का किया सम्मान
    +2और स्लाइड देखें
    भास्कर संवाददाता | शेरानी आबाद

    शेरानी आबाद में शबे कद्र बड़ी अकीदत व एहतराम के साथ और खुदा की इबादत में जगकर मनाई गई। इस मौके पर शेरानी आबाद सहित छोटी खाटू दरगाह, अम्बाली, भैणियाद, चावड़ा नगर, बरनेल, चोटीयाली, दांता, हबीबनगर, डूंगरी, हमीदपुर, आजमपुरा, खिजरपुरा, बिलालपुरा आदि जगहों पर मिलाद का प्रोग्राम रखा गया तथा इमामों व हाफिजों को नवाजा गया।

    शेरानी आबाद की जामा मस्जिद में इमाम कारी शब्बीर अहमद, हाफिज मोहम्मद हुसैन खां, गौसिया मस्जिद के इमाम हाफिज कासम खां व हाफ़िज़ इस्माइल ख़ान व नममिया मोहल्ला के इमाम हाफिज अरशद व कन्जुल इमान मस्जिद में इमाम मौलाना शौकत अली, हाफिज़ फजले हक, गौसिया मोहल्ला में इमाम व हाफिज अब्दुल गफूर व मदीना मोहल्ला इमाम हाफिज अख्तर रजा को सम्मानित किया गया।

    | जामा मस्जिद सहित सभी मस्जिदों में हुआ प्रोग्राम, हाफिज अब्दुल लतीफ ने कुरआन पाक से की मिलाद की शुरूआत

    तकरीरी प्रोग्राम का चला दौर

    इस मौके पर जामा मस्जिद सहित सभी मस्जिद में मिलाद का प्रोग्राम रखा गया। जामा मस्जिद में हाफिज़ अब्दुल लतीफ ने मिलाद की शुरूआत कुरआन पाक की तिलावत से की। मौलाना हसन, कारी शाहिद रज़ा, मोहम्मद रफीक, अख्तर रज़ा आदि ने नात पेश की। जामा मस्जिद इमाम हजरत कारी शब्बीर अहमद साहब ने अपनी तकरीर में शबे कद्र की फजीलत व अहमियत बयान की। उन्होंने बताया कि आज की रात इबादत करके अल्लाह को राजी करने की है। इस एक रात की इबादत एक हजार महीनों की इबादत से बेहतर है। हाफिज़ इस्माइल शेरानी ने अपनी तकरीर में बयान किया कि शबे कद्र की मान्यता को इस बात से समझा जा सकता है कि इस की फजीलत में कुरआन पाक की पूरी एक सूरत नाजिल की गई। इस रात में इबादत करने वाले के लिए फरिश्ते जन्नत की दुआएं मांगते हैं। आखिर में सलात व सलाम पढ़ी गई और मुल्क में अमन व चैन और खुशहाली की दुआ की गई। सभी मस्जिदों में तकरीर के प्रोग्राम हुए। इससे पहले शेरानी आबाद व आस-पास में कई जगहों पर कुरआन ख्वानी व इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया।

    भकरी में रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन

    परबतसर | गांव भकरी में परबतसर विधायक मानसिंह किनसरिया द्वारा रोजा इफ्तार पार्टी दी गई और देश में अमन चैन की दुआ मांगी। साथ ही भकरी कुरैशी कब्रिस्तान चार दीवारी के लिए 3 लाख रुपए की स्वीकृति दी। रोजा इफ्तार पार्टी में करण सिंह पूर्व सरपंच भकरी व हनुमान सिंह वार्ड पंच, विक्रम सिंह टापरवाड़ा, ओमप्रकाश खाती, मूलचंद शर्मा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष, अख्तर हुसैन भकरी, फकीर मोहम्मद, जमील अहमद, साबिर हुसैन, मकबूल अली, हसन मोहम्मद, गफार मोहम्मद, इस्लाम नसीर सरपंच, हनीफ झालरा, मुंशी मोहम्मद पीपलाद आदि मौजूद थे।

    गोगेलाव | गांव गोगेलाव में मंगलवार को गांव के शौकीन खां चावड़ की ओर से सभी रोजेदारों के लिए गरीब नवाज मदरसा में रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया। जिसमें काफी संख्या में रोजेदारों ने हिस्सा लिया। मौलाना अजार अालम ने बताया की इस माह में ज्य़ादा से ज्य़ादा पुण्य करते रहना चाहिए और गरीबों को दान देना चाहिए।

  • अकीदत के साथ खुदा की इबादत में जागकर मनाई शबे कद्र, इमामों और हाफिजों का किया सम्मान
    +2और स्लाइड देखें
  • अकीदत के साथ खुदा की इबादत में जागकर मनाई शबे कद्र, इमामों और हाफिजों का किया सम्मान
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Parbatsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×