Hindi News »Rajasthan »Parbatsar» झारखंड से फलौदी ले जा रहे थे नशीला पदार्थ, एक करोड़ की अफीम के साथ दो गिरफ्तार

झारखंड से फलौदी ले जा रहे थे नशीला पदार्थ, एक करोड़ की अफीम के साथ दो गिरफ्तार

झारखंड से ट्रक में लौहे के तार भरकर फलौदी जा रहे एक ट्रक से पुलिस टीम ने गुरुवार देर रात्रि नाकाबंदी कर 16 किलो अफीम...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 14, 2018, 06:30 AM IST

झारखंड से फलौदी ले जा रहे थे नशीला पदार्थ, एक करोड़ की अफीम के साथ दो गिरफ्तार
झारखंड से ट्रक में लौहे के तार भरकर फलौदी जा रहे एक ट्रक से पुलिस टीम ने गुरुवार देर रात्रि नाकाबंदी कर 16 किलो अफीम जब्त कर ट्रक चालक व खलासी को गिरफ्तार किया है। जानकारी अनुसार मकराना वृत्ताधिकारी गीता चौधरी व वृत्ताधिकारी कुचामन विद्याप्रकाश, थानाधिकारी परबतसर पुष्पेंन्द्र बंशीवाल के नेतृत्व में टीम ने एफसीआई गोदाम मेगा हाईवे परबतसर पर नाकाबंदी कर किशनगढ़़ की ओर से आ रहे ट्रक को रुकवाकर तलाशी लेते हुए टूल बॉक्स में रखे बैग से एक-एक किलो के अफीम के 16 पैकेट जब्त कर ट्रक चालक और खलासी को गिरफ्तार कर थाने ले गई। जानकारी अनुसार पुलिस टीम को गुरुवार को मुखबिर से सूचना मिली कि हजारीलाल सोनी निवासी बरकत कॉलोनी फलौदी (जोधपुर) अवैध मादक पदार्थों का धंधा करता है। गुरुवार रात्रि को एक ट्रक से अवैध मादक पदार्थ की डिलेवरी फलौदी मंगवाई गई है। जिस ट्रक से मादक पदार्थ की सप्लाई की जाएगी वह जयपुर से होकर वाया किशनगढ, परबतसर, खाटू, नागौर होते हुए फलौदी पहुंच हजारीलाल सोनी को डिलेवरी पहुंचाएगा। जिस पर मकराना वृत्ताधिकारी गीता चौधरी, वृत्ताधिकारी कुचामन विद्याप्रकाश व थानाधिकारी परबतसर पुष्पेंन्द्र बंशीवाल के नेतृत्व में साइबर सैल के हैड कांस्टेबल लक्ष्मीनारायण यादव, हैडकांस्टेबल फारूख, पर्वत सिंह, कांस्टेबल रोहिताश, पुखराज, सुखाराम, रामस्वरूप, दयाराम, लोकेश व चालक बीरबलराम की विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने एफसीआई गोदाम मेगा हाईवे परबतसर पर गुरुवार रात्रि नाकाबंदी की। तभी किशनगढ़ की तरफ से आ रहे एक ट्रक के चालक हाकीम खां पुत्र अहमद खां निवासी बावरली (बालेसर) व खलासी अयूब खान पुत्र मुबारक खान निवासी बाइयों की ढाणी छीला (लोहावट) के कब्जे से ट्रक ड्राइवर सीट के पीछे स्थित टूल बॉक्स से एक काले रंग के ट्रेवल बेग के अंदर 16 पैकेट हल्के भूरे रंग की टेप से लिपटे एक-एक किलो के कुल 16 किलो अफीम जब्त की।

अधिकारी बोले- अफीम की कीमत Rs.1 करोड़

परबतसर थाना अधिकारी ने बताया कि टीम द्वारा नाकाबंदी कर जब्त की गई अफीम की कीमत बाजार में 1 करोड़ रुपए है।

उन्होंने बताया कि जब्त किए गए पैकेट अफीम के शुद्ध दूध से भरे हुए थे। वहीं ट्रक चालक व खलासी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उन्हें इसके लिए ट्रक मालिक हजारीलाल सोनी निवासी बरकत कॉलोनी फलौदी (जोधपुर) द्वारा उनकी सैलरी से अलग एक बार की डिलेवरी के 20 हजार रुपए अलग से दिए जाते हैं। साथ ही यह भी बताया कि 16 किलो अफीम के शुद्ध दूध से हजारीलाल सोनी अन्य कैमिकल आदि मिश्रित कर इसे 100 किलो अफीम बनाकर बाजार में बेचता। मिश्रित के बाद तैयार होने वाली 100 किलोग्राम अफीम की वर्तमान में अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में एक किलो की कीमत एक लाख व कुल कीमत 1 करोड़ रुपए है।

परबतसर. पुलिस अभिरक्षा में आरोपी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Parbatsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×