पावटा

  • Home
  • Rajasthan News
  • Pawta News
  • प्रागपुरा पुलिस के छह पुलिसकर्मियों को अति उत्तम सेवा चिह्न से सम्मानित किया
--Advertisement--

प्रागपुरा पुलिस के छह पुलिसकर्मियों को अति उत्तम सेवा चिह्न से सम्मानित किया

प्रागपुरा थाना परिसर में सोमवार को पुलिस दिवस पर अनेक कार्यक्रम हुए। थाना प्रभारी डाॅ.सुरेश कुमार यादव ने बताया...

Danik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:50 AM IST
प्रागपुरा थाना परिसर में सोमवार को पुलिस दिवस पर अनेक कार्यक्रम हुए। थाना प्रभारी डाॅ.सुरेश कुमार यादव ने बताया कि जिला जयपुर ग्रामीण का जिला स्तरीय कार्यक्रम पुलिस लाइन जलमहल जयपुर में हुआ। इसमें अतिरिक्त महानिदेशक एवं महानिरीक्षक पुलिस हेमंत प्रियदर्शी, जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक डॉ.रामेश्वर सिंह ने उत्तम एवं अति उत्तम सेवाओं के लिए पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया। इसमें प्रागपुरा थाना पुलिस के छह सिपाहियों को अति उत्तम सेवा चिह्न से सम्मानित किया।

सम्मानित होने वाले पुलिस कर्मियों में चालक संजय यादव, कांस्टेबल धर्मेंद्र सिंह, शैलेंद्र सिंह, रामकरण यादव, लेखराज व मुकेश चौधरी को सम्मान मिला। थाना प्रभारी डॉ.सुरेश यादव ने स्कूली बच्चों को थाने का भ्रमण करवाया।र डीपीएस स्कूल पावटा के 40 बालक एवं बालिकाओं ने प्रागपुरा पुलिस थाने का भ्रमण किया। इनको थाना प्रभारी ने पुलिस की कार्यप्रणाली से अवगत कराया। विद्यार्थियों को अपराध, दंड विधान, प्रथम सूचना रिपोर्ट, आरोपपत्र, अंतिम प्रतिवेदन, विलेज क्राइम नोटबुक, सीसीटीएनएस, मालखाना व रिकॉर्ड के बारे में सामान्य जानकारी प्रदान की। विद्यार्थियों को फल बांटे गए।

पावटा. प्रागपुरा थाने में बच्चों को पुलिस की कार्यप्रणाली की जानकारी देते थानाधिकारी डॉ.सुरेश कुमार यादव।

विद्यार्थियों को पुलिस थाने का अवलोकन, बताई कार्यशैली

अमरसर | कस्बे के पुलिस थाने में सोमवार को एएसआई मुकेश सिंह की अध्यक्षता में आयोजित पुलिस दिवस पर विद्यार्थियों को पुलिस थाने का अवलोकन करवाया गया तथा पुलिस की कार्यशैली से रुबरु करवाया।

एएसआई सिंह ने विद्यार्थियों को पुलिस के कर्तव्यों तथा कामकाज की जानकारी देते हुए यातायात नियमों से भी अवगत करवाया। सड़क किनारे चलने तथा सड़क पार करते समय बरते जाने वाली सावधानियों से अवगत करवाया। बीट अधिकारी श्रीराम ने विद्यार्थियों से घर से विद्यालय आने जाने तथा अन्य जगह भी अनजाने लोगों से खाद्य सामग्री नहीं लेने तथा अनजान लोगों से सावधानी बरतने की बात कही। इस दौरान विद्यार्थी पुलिस थाने का अवलोकन कर रोमांचित महसूस कर रहे थे।

Click to listen..