Hindi News »Rajasthan »Pawta» जलदाय विभाग ने पावटा में शुरू किया अभियान, पहले दिन गंदे नाले से सटे 11 नल कनेक्शन काटे

जलदाय विभाग ने पावटा में शुरू किया अभियान, पहले दिन गंदे नाले से सटे 11 नल कनेक्शन काटे

कस्बे में जलदाय विभाग कि पाइपलाइन से दिए गए उपभोक्ताओं के कनेक्शन गन्दी नालियों के अन्दर व सटे हुए गुजरने पर पूर्व...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 10, 2018, 06:35 AM IST

कस्बे में जलदाय विभाग कि पाइपलाइन से दिए गए उपभोक्ताओं के कनेक्शन गन्दी नालियों के अन्दर व सटे हुए गुजरने पर पूर्व में दी गई सूचना के पश्चात गुरुवार को पहले दिन गन्दगी से गुजर रहे 11 उपभोक्ताओं के कनेक्शन विभाग ने काटे। जलदाय विभाग पावटा के कनिष्ठ अभियन्ता शिशुपाल सैनी ने बताया कि कस्बे में जलदाय विभाग की पानी के जलाशयों से निकल रही पाइपलाइनों से करीब 3 हजार नल कनेक्शन है जो उपभोक्ताओं के पाइपों से उनके घर तक पहुंच रहे है। लेकिन उनमें अधिकांश उपभोक्ताओं के कनेक्शन गंदी नालियों के अन्दर से होकर गुजर रहे है। इससे अनेक उपभोक्ताओं के पाइप भी लम्बे समय होने की वजह जर्जर अवस्था में हो रखे है। इससे गन्दा पानी पाइपलाइनों से नलों के माध्यम से गन्दा पानी आने की शिकायतें मिलती रहती है, जो गलत था। इसको लेकर पूर्व में भी अनेक बार उपभोक्ताओं को उन कनेक्शन को दुरुस्त करवाने की बात कही जा चुकी है, लेकिन किसी भी उपभोक्ताओ ने इस और ध्यान नहीं दिया।

जेईएन शिशुपाल सैनी, तकनीकी कर्मचारी नरेन्द्र पारीक की देखरेख व निर्देश पर ठेकेदार बनवारी लाल ने कुल 11 कनेक्शन काट दिए जिसका जवाब देह स्वयं उपभोक्ता होगा। यह कार्यवाही प्रतिदिन जारी रहेगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pawta

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×