Hindi News »Rajasthan »Pawta» जमवारामगढ़ में खिलाड़ियों को दिनभर भूखा रहना पड़ा

जमवारामगढ़ में खिलाड़ियों को दिनभर भूखा रहना पड़ा

जमवारामगढ़ में खिलाड़ियों को दिनभर भूखा रहना पड़ा जमवारामगढ़| राउमावि में पंचायत समिति द्वारा आयोजित तीन दिवसीय...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 11, 2018, 06:55 AM IST

जमवारामगढ़ में खिलाड़ियों को दिनभर भूखा रहना पड़ा

जमवारामगढ़| राउमावि में पंचायत समिति द्वारा आयोजित तीन दिवसीय ओडीएफ ओलंपिक खेलकूद प्रतियोगिता का समापन शुक्रवार दोपहर को हुआ। इसमें कबड्डी, खोखो व दौड प्रतियोगिताएं हुई। समारोह में प्रधान रामजीलाल मीना, सरपंच सुमित्रा जोशी व विकास अधिकारी दिनेश शर्मा ने विजेता व उपविजेता टीमों को प्रमाण पत्र व मोमेंटो भेंट किए। पहले दिन काफी अव्यवस्थाएं रही। प्रतियोगिता में शामिल होने दूरदराज से आए सरकारी स्कूलों के बालक बालिकाओं को अल्पाहार भी नसीब नहीं हुआ। उन्होंने पूरे दिन भूखे पेट रहना पडा। प्रधान रामजीलाल मीना ने अव्यवस्थाओं की जानकारी सीइओ आलोक रंजन व एसडीएम नरेन्द्र मीना को दी। सीइओ रंजन ने विकास अधिकारी को फटकार लगाई। अगले दिन से व्यवस्थाओं में सुधार किया गया। प्रतियोगिता में 27 टीमों ने हिस्सा लिया।

बरसात नहीं होने से मुरझाने लगी फसल

पावटा ग्रामीण | सावन के महीने में खेतों में ही नहीं चारों तरफ हरियाली ही हरियाली नजर आती थी, लेकिन इस बार सावन माह आधा बीत जाने के बाद भी बरसात नहीं होने से खेतों में खडी बाजरे की फसल मुरझाने लगी है। सुखती हुई फसलों को बचाने के लिए किसान दिनरात सिंचाई करने में जूटे हुए है। खेलना के किसान सुवालाल यादव, धनसीराम यादव, वेदप्रकाश बाकोलिया आदि ने बताया कि पहले सावन के महीने में बरसात इतनी होती थी कि खेतों में ही नहीं नदी नालों में कई दिनों तक पानी बहता रहता था। लगातार खेत में पानी भरा रहने से फसल के गलने की संभावना बन जाती थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pawta

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×