Hindi News »Rajasthan »Peplu» विधायक ने मछलियों को आटे की गोलियां डालकर किया दान-पुण्य

विधायक ने मछलियों को आटे की गोलियां डालकर किया दान-पुण्य

बमोर. मकर संक्रांति पर अरनियामाल गांव के तालाब में मछलियों को अाटे की गोलियां डालते विधायक अजितसिंह मेहता व...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 15, 2018, 05:35 AM IST

बमोर. मकर संक्रांति पर अरनियामाल गांव के तालाब में मछलियों को अाटे की गोलियां डालते विधायक अजितसिंह मेहता व कार्यकर्ता।

भास्कर न्यूज |बंमोर

मकर संक्रांति पर्व पर लोगों ने गरीब और जरूरतमंदों को गर्म वस्त्र और खाद्य सामग्री भेंट कर पुण्य कमाया। कहीं हवन यज्ञ तो कहीं भजन कीर्तन से सुख समृद्धि की कामना की। वही विधायक अजितसिंह मेहता ने अरनिया माल के तालाब में मछलियों को आटे की गोलियां डाल कर दान पुण्य किया गया ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताएं हुईं तो सामाजिक संगठनों ने सफाई अभियान चलाकर स्वच्छता का संदेश दिया। मकर संक्रांति के अवसर पर लोगों ने गायों के लिए दिन खोलकर चारे का दान किया। इसके चलते सभी चौराहों पर मोड़ों पर हरा घास व चारा डाला गये। इसके अलावा गायों को बड़ी संख्या में लोगों ने चारा डाले। इस के अलावा गरीबों को दान किया। मकर संक्रांति के अवसर पर महिलाओं ने विशेष पूजा अर्चना कर एक-दूसरे को 14 उपहार भेंट किए। मकर संक्रांति पर महिलाओं ने एक दूसरे को उपहार दिए जाते है। इसके साथ ही तिल के लड्डू व अन्य उपहार भी दिए गए। लोगों ने गावों में जाकर दान पुण्य किया। इस अवसर पर गरीबों को कपड़े, फल, बिस्किट व अनाज समेत अन्य वस्तुओं का वितरण किया गया। सोनवा गांव में युवाओं बच्चों समेत लोगों क्रिकेट, कबड्डी, दौड़ का लुत्फ लिया। सुबह से ही आकाश में पतंगबाजों ने पतंगबाजी के दांव पेच दिखाने शुरू कर दिए। जो शाम तक चलते रहे। इसके अलावा बच्चों व युवाओं ने मैदानों में गुल्ली-डंडे का खेल का मजा लिया।

पीपलू| पीपलू में मकर संक्रान्ति पर दिनभर छतों पर पतंगबाजी का दौर चला। युवाओं, बच्चों सभी ने छतों पर चढ़कर पतंगबाजी का आनंद लिया। हवा अच्छी चलने के कारण घरों की छतों पर डीजे व म्यूजिक सिस्टम के साथ वो-काटा-वो-मारा की धूम रही। पतंगों की अच्छी बिक्री होने से दुकानदार खुश दिखाई दिए। आकाश में फिल्मी राजनीतिक चेहरे भी उड़ते हुए दिखे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Peplu

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×