• Hindi News
  • Rajasthan
  • Peplu
  • पीपलू में कॉलेज खोले जाने की मांग ने जोर पकड़ा
--Advertisement--

पीपलू में कॉलेज खोले जाने की मांग ने जोर पकड़ा

Peplu News - पीपलू. राजकीय महाविद्यालय खोलने की मांग को लेकर एसडीएम को ज्ञापन देते हुए युवा विद्यार्थी। भास्कर न्यूज | पीपलू...

Dainik Bhaskar

Apr 04, 2018, 06:15 AM IST
पीपलू में कॉलेज खोले जाने की मांग ने जोर पकड़ा
पीपलू. राजकीय महाविद्यालय खोलने की मांग को लेकर एसडीएम को ज्ञापन देते हुए युवा विद्यार्थी।

भास्कर न्यूज | पीपलू

उपखण्ड मुख्यालय पर राजकीय महाविद्यालय खोले जाने के लिए मंगलवार को सैकडों छात्रों ने रैली निकालकर अपना आक्रोश जताया। कस्बे सहित क्षेत्र के युवाओं ने पीपलू बस स्टैंड पर एकत्र होकर बाद कॉलेज खोलने के लिए रैली निकाली। इस दौरान जिसमें युवा हाथों में कॉलेज खोले जाने की तख्तियां लिए हुए चलते हुए कॉलेज खोलने को लेकर नारेबाजी की। इस दौरान एसडीएम को ज्ञापन देने जाने के दौरान कर्मचारियों को तीन-चार को ही अंदर जाने की बात कहते हुए रोका जिसपर युवाओं ने अंदर जाने की बजाय एसडीएम को बाहर बुलाने पर अड़ गए। युवाओं का आक्रोश देखते हुए एसडीएम अर्पिता सोनी ने सभी को ज्ञापन देने के लिए अंदर आने की सहमति दी। जिसपर उन्होंने मुख्यमंत्री व उच्च शिक्षा मंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन दिया।

ज्ञापन में उन्होंने बताया कि पीपलू उपखण्ड में विधायक हीरालाल रैगर की ओर से सदन में प्रश्न रखा गया था। जिसके प्रत्युत्तर के अनुसार पीपलू कस्बा कॉलेज के सभी मापदंड रखता है। इसके बाद भी पीपलू में राजकीय महाविद्यालय नहीं खोले जाने से औसतन हर वर्ष एक हजार से अधिक विद्यार्थियों को 12वीं कक्षा उत्तीर्ण करने के बाद निजी कॉलेज में एडमिशन लेने या बाहर जाने को विवश होना पड़ता है। विदित रहे दैनिक भास्कर ने यह मुद्दा उठाते हुए विस्तृत खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद क्षेत्र के युवा विद्यार्थी आगे आए है।

X
पीपलू में कॉलेज खोले जाने की मांग ने जोर पकड़ा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..