• Home
  • Rajasthan News
  • Peplu News
  • अहंकार किए बगैर व सत्य का मार्ग अपनाने से ही मोक्ष की प्राप्ति संभव
--Advertisement--

अहंकार किए बगैर व सत्य का मार्ग अपनाने से ही मोक्ष की प्राप्ति संभव

बनवाड़ा गांव में शनिवार को अंतरराष्ट्रीय रामस्नेही संप्रदाय पीठ शाहपुरा पीठाधीश्वर आचार्य रामदयाल महाराज का...

Danik Bhaskar | Jan 14, 2018, 06:15 AM IST
बनवाड़ा गांव में शनिवार को अंतरराष्ट्रीय रामस्नेही संप्रदाय पीठ शाहपुरा पीठाधीश्वर आचार्य रामदयाल महाराज का मंगल प्रवेश हुआ। स्वामी रामदयाल महाराज के मंगलप्रवेश पर रामस्नेही सत्संगी उनकी पदरावणी करते हुए रामद्वारा लेकर गए। जहां उन्होंने संप्रदाय प्रवर्तक आद्याचार्य रामचरण महाप्रभु की चंवरी के समक्ष मत्था टेका और क्षेत्र की सुख समृद्धि शांति की कामना की। प्रवचन में आचार्य रामदयाल महाराज ने कहा कि हमेशा व्यक्ति को ईश्वर की सेवा में अपना समय व्यतीत करना चाहिए। अहंकार किए बगैर सत्य का मार्ग अपना कर ही मनुष्य मोक्ष को प्राप्त कर सकता है। संत जगवल्लभ राम ने भी विचार व्यक्त किए।

रामस्नेही सत्संगियों ने आचार्य रामदयाल से चातुर्मास बनवाड़ा में करने की भी अरजी लगाई। इसके बाद स्वामी रामदयाल महाराज ने बनवाड़ा से सोडा, पुष्कर के लिए विहार किया। इस मौके पंडित राजेन्द्र शास्त्री, रामराय शर्मा, नाथू तिवाड़ी सहित अन्य रामस्नेही सत्संगी उपस्थित थे।

बनवाड़ा व सोडा में मनाया जाएगा रामचरण महाप्रभु का जन्मोत्सव

संत जगवल्लभ राम ने बताया कि रामद्वारा में रामस्नेही सत्संगियों की आचार्य रामदयाल महाराज की मौजूदगी में बैठक हुई। अंतर्राष्ट्रीय रामस्नेही संप्रदाय पीठ शाहपुरा प्रवर्तक स्वामी रामचरण महाप्रभु का जन्मोत्सव पैतृक गांव बनवाड़ा में मनाए जाने पर चर्चा हुई। 28 जनवरी को जागरण होगा, 29 जनवरी को शोभायात्रा निकाली जाएगी। स्वामी रामचरण महाप्रभु की जन्मस्थली सोडा में 29 जनवरी को जागरण होगा तथा 30 जनवरी को शोभायात्रा निकाली जाएगी।