पीपलू

  • Home
  • Rajasthan News
  • Peplu News
  • 4800 ग्रेड-पे नहीं मिलने तक करेंगे कार्य बहिष्कार
--Advertisement--

4800 ग्रेड-पे नहीं मिलने तक करेंगे कार्य बहिष्कार

बिजली निगम सहित अन्य विभागों के जेईएन इंजीनियर्स ने दूसरे दिन भी काली पट्टी बांध कार्य किया। जेईएन त्रिभुवन, भरत...

Danik Bhaskar

Apr 21, 2018, 02:45 AM IST
बिजली निगम सहित अन्य विभागों के जेईएन इंजीनियर्स ने दूसरे दिन भी काली पट्टी बांध कार्य किया। जेईएन त्रिभुवन, भरत विजय ने बताया कि डेकोर के प्रदेशव्यापी आह्वान के तहत अपमान जनक वेतन विसंगतियों के विरोध में जब तक उन्हें अपना हक 4800 ग्रेड पे नहीं मिल जाता है, तब तक वह अपनी ड्यूटी सरकार तथा प्रशासन के विरोध स्वरूप काली पट्टी बांध कर कार्य करेंगे। उन्होंने बताया कि सरकार इंजीनियर्स को भी मजदूर मानती है। ऐसे में राजस्थान में इंजीनियर्स को मजदूर दिवस का अवकाश मिलता है। ऐसे जो भी कर्मचारी जिनका ग्रेड पे 4200 से कम है, उन्हें मजदूर दिवस 1 मई को छुट्टी रहती है और राजस्थान में इंजीनियर्स को 3600 ग्रेड पे दिया जाता है। जबकि सरकार ने चुनावी मेनिफेस्टो में वेतन विसंगतियों को दूर करने के लिए उच्च अधिकार प्राप्त समिति का गठन करने की घोषणा की थी।

26 अप्रैल को जिलास्तर पर समस्त विभागों के सभी जेईएन कलक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेंगे तथा अपने हक की आवाज उठाएंगे।

वहीं 1 मई को मजदूर दिवस के अवसर पर जयपुर में एक विशाल रैली का आयोजन किया जाएगा। जिसमें पूरे राजस्थान के डेकोर से जुड़े जेईएन जयपुर आकर अपने साथ हो रहे दुर्व्यवहार का विरोध व्यक्त करेंगे। साथ ही सरकार को चेतावनी दी जाएगी कि जेईएन को 4800 ग्रेड पे लागू करें, अन्यथा दिन रात जनता की सेवा करने वाला जेईएन कठोर कदम उठाने को विवश हो जाएगा।

पीपलू. काली पट्टी बांध कार्य करते हुए जेईएन।

Click to listen..