• Hindi News
  • Rajasthan
  • Peplu
  • इंजीनियर्स ने श्रम दिवस की मिली छुट्टी को माना अपमानजनक
--Advertisement--

इंजीनियर्स ने श्रम दिवस की मिली छुट्टी को माना अपमानजनक

Peplu News - पीपलू|जब हमें कोई छुट्टी मिलती है, तो हम बड़ा प्रसन्न होते है, लेकिन क्षेत्र के डिग्रीधारी इंजिनियर्स ने 1 मई को...

Dainik Bhaskar

Apr 30, 2018, 05:35 AM IST
इंजीनियर्स ने श्रम दिवस की मिली छुट्टी को माना अपमानजनक
पीपलू|जब हमें कोई छुट्टी मिलती है, तो हम बड़ा प्रसन्न होते है, लेकिन क्षेत्र के डिग्रीधारी इंजिनियर्स ने 1 मई को श्रमिक दिवस पर मिली छुट््टी की सौगात को अपमानजनक माना है।

जेईएन त्रिभुवन ने बताया कि बात सुनने, कहने में भले ही हास्यास्पद है, लेकिन डिग्रीधारी इंजिनियर्स को इस बार भी मजदूर दिवस की छुट्टी की सौगात दी गई है।

बिजली निगम के मुख्य कार्मिक अधिकारी राकेश शर्मा ने एक आदेश जारी करके यह सवैतनिक अवकाश घोषित किया है। यह छुट्टी उन इंजिनियर्स को दी गई है, जिनका ग्रेड पे 4200 से कम है। जो उनके लिए अपमानजनक है। ऐसे में डिग्री इंजिनियर्स काउंसिल ऑफ राजस्थान के प्रदेशव्यापी आह्वान पर 1 मई को सरकार को अपनी स्थिति से रुबरु करवाने के लिए जयपुर में बड़ी रैली का आयोजन किया जा रहा है।

इस रैली से इंजिनियर्स सरकार को अहसास करवाना चाहते है कि ईंजीनियर्स की क्या स्थिति है और सरकार ने उन्हें कितनी अपमानजनक श्रेणी में रखा हुआ है। साथ ही साथ सरकार को यह भी याद दिलाएंगे कि सरकार के मेनिफेस्टो में अभियंताओं के वेतन विसंगति को दूर करने का वादा किया गया था, परंतु सरकार के कार्यकाल के 4 साल बीत जाने के बाद भी अब तक अभियंताओं की वेतन विसंगतियों की समस्या जस की तस है।

X
इंजीनियर्स ने श्रम दिवस की मिली छुट्टी को माना अपमानजनक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..