पीपलू

  • Home
  • Rajasthan News
  • Peplu News
  • अब जिले की सबसे मुख्य सड़क बनने की उम्मीद अब होगी पूरी
--Advertisement--

अब जिले की सबसे मुख्य सड़क बनने की उम्मीद अब होगी पूरी

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की घोषणा वाली सोहेला-बोरखण्डीकलांं रोड का शिलान्यास सोमवार को जिला प्रमुख सत्यनारायण...

Danik Bhaskar

Apr 24, 2018, 05:40 AM IST
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की घोषणा वाली सोहेला-बोरखण्डीकलांं रोड का शिलान्यास सोमवार को जिला प्रमुख सत्यनारायण चौधरी व विधायक हीरालाल रैगर ने पट्टिका का पर्दा हटाकर किया। इससे धार्मिक नगरी डिग्गी तक जाने का राह आसान होगी। शिलान्यास समारोह में जिला प्रमुख सत्यनारायण चौधरी ने कहा कि राजस्थान सरकार की मुख्यमंत्री गांवों के सर्वांगीण विकास के किए वादे के मुताबिक गांव के विकास पर विशेष ध्यान दे रही है। जिले की इस मुख्य सड़क मार्ग के बनने से कई गांव विकास के मार्ग से जुड़ सकेंगे। आमजन में समृद्धि आएगी। विधायक हीरालाल रैगर ने कहा कि वह विकास के लिए संकल्पबद्ध है। उन्होंने अभियंताओं को गुणवत्ता मापदंडों पर ध्यान देकर कार्य करवाए जाने को कहा। उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार जताया, वहीं सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री यूनूस खान की ओर से उनके क्षेत्र के विकास में की गई उपेक्षा की निंदा भी की। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री से मिलकर उन्होंने यह बात बताई तो उन्होंने उनकी बात केवल सुनी ही नहीं, बल्कि कई सड़कें स्वीकृति की सौगाते उनके क्षेत्र को दी। इस मौके बोरखण्डीकलां सरपंच छोटादेवी मीणा, जिला परिषद सदस्य राधेश्याम मीणा, भाजपा मण्डल पीपलू अध्यक्ष जगदीश सिंह राजावत, भाजपा मण्डल गहलोद अध्यक्ष बाबूलाल माहेश्वरी, पंचायत समिति सदस्य सत्यनारायण चंदेल, उपसरपंच दुर्गालाल पारीक, सरपंच प्रतापसिंह राजावत आदि ने विचार व्यक्त किए।

धार्मिक नगरी की राह होगी सुगम : सोहेला से डिग्गी मार्ग जिले की एमडीआर मैजर डिस्ट्रिक्ट रोड नम्बर वन सड़क हैं। यह सडक़ मार्ग सोहेला से बोरखण्डीकलां के बीच 30 किलोमीटर दूरी में अधूरा था। अब इस मार्ग में डामर सडक़ बनने से आवाजाही सुगम होगी। साथ ही जिले के प्रसिद्ध धार्मिक नगरी डिग्गी कल्याणधंणी के दर्शनों को आने जाने वाले श्रद्धालुओं को अब परेशानी नहीं होगी। साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग एवं राज्य मार्ग एक दूसरे से जुड़ सकेंगे। वहीं दुर्घटनाओं में कमी आने सहित समय, धन, ईंधन की भी बचत होगी।

दो टोल भी बनेंगे : राजस्थान स्टेट रोड डेवलपमेंट कारपोरेशन प्रोजेक्ट मैनेजर आर के शर्मा व सहायक अभियंता हवा सिंह ने बताया कि राजस्थान राज्य सडक विकास एवं निर्माण निगम यूनिट टोंक की ओर से 31.200 किलोमीटर दूरी में 7 मीटर चौडाईमें 102.8 4 करोड़ की लागत से सडक बनेगी।

पीपलू. एमडीआर सडक़ बोरखण्डीकलां-सोहेला का शिलान्यास करते हुए विधायक हीरालाल रैगर व जिला प्रमुख सत्यनारायण चौधरी।

Click to listen..