Hindi News »Rajasthan »Peplu» कुरेड़ा व हरिपुरा के किसानों ने डेयरी बंद रख बहाया दूध

कुरेड़ा व हरिपुरा के किसानों ने डेयरी बंद रख बहाया दूध

पीपलू . जंवाली में किसान आंदोलन के तहत दूध को बहाते हुए पीपलू | पीपलू क्षेत्र के गांवों में किसान आंदोलन का असर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 06, 2018, 05:40 AM IST

कुरेड़ा व हरिपुरा के किसानों ने डेयरी बंद रख बहाया दूध
पीपलू . जंवाली में किसान आंदोलन के तहत दूध को बहाते हुए

पीपलू | पीपलू क्षेत्र के गांवों में किसान आंदोलन का असर दिखने लगा है। धीरे धीरे एक-एक गांव आंदोलन में साथ देने के लिए आगे आ रहे हैं। अब जंवाली, नानेर, हनुतियां गांव के किसानों ने डेयरी बंद रखते हुए सड़कों, नालियों में दूध बहाया है। डेयरी बंद होने से दूध का कारोबार प्रभावित होने लगा है। किसानों ने बताया कि 10 जून तक बंद रहेगा। जंवाली गांव में महबूब लोहार, गोपाल लूनीवाल, द्वारकाप्रसाद यादव, प्रहलाद यादव, रामस्वरूप, नारायण, रामप्रसाद, जीतराम, आशु यादव, रामराज, राजेन्द्र यादव, मुनीम, रतन आदि किसानों ने कहा कि हम न तो शहर से कुछ खरीदेंगे और न ही गांव से शहर में कुछ बेचने जाएंगे।

मांगों के समर्थन में बंद रहा ठिकरिया जाटान गांव

बनेठा | किसानों की मांगों के समर्थन व राष्ट्रीय महापंचायत के आह्वान पर सुरेली ग्राम पंचायत का ठिकरिया जाटान गांव मंगलवार को भी बंद रहा। ठिकरिया जाटान, सुरेली, सूरज्याभैरूं, भलाजीवाला, रेड, श्रीपुरा, बनेठा में दूध की सप्लाई रोक दी गई तथा सरस की किसी भी डेयरी ने दूध एकत्र नहीं किया। किसान महापंचायत के प्रदेशाध्यक्ष रामेश्वर चौधरी ने बताया कि ठिकरिया जाटान गांव के आसपास के सभी गांव बंद में शामिल हुए। ग्रामीणों ने पूर्व में भी राजस्थान बंद के समय 12 दिन तक बंद रखा था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Peplu

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×