• Hindi News
  • Rajasthan
  • Peplu
  • जौला में राजस्व िरकॉर्ड के अनुसार रास्ता तरमीम
--Advertisement--

जौला में राजस्व िरकॉर्ड के अनुसार रास्ता तरमीम

Peplu News - जौला में राजस्व न्याय आपके द्वार शिविर का आयोजन एसडीएम अर्पिता सोनी की अध्यक्षता में हुआ। शिविर में रामचन्द्र व...

Dainik Bhaskar

May 10, 2018, 06:05 AM IST
जौला में राजस्व िरकॉर्ड के अनुसार रास्ता तरमीम
जौला में राजस्व न्याय आपके द्वार शिविर का आयोजन एसडीएम अर्पिता सोनी की अध्यक्षता में हुआ। शिविर में रामचन्द्र व रामलाल जाट अपनी खातेदारी भूमि पर आने जाने को लेकर रास्ते के चल रहे विवाद के निस्तारण की आस को लेकर पहुंचे। जिस पर एसडीएम ने तहसीलदार पीपलू से मौका रिपोर्ट मंगवाई। इसके बाद डीएलसी दर पर रकम निर्धारित की जाकर राजस्व रिकॉर्ड में रास्ता तरमीम करने के आदेश जारी हुए।

अपने खेत पर जाने का रास्ता मिलने से फरियादियों के चेहरे खिल उठे। उन्होंने एसडीएम के समक्ष आपसी मनमुटाव भुलाकर भविष्य में आपसी विवाद को मिल बैठकर सुलझाने का भी संकल्प लिया। शिविर में 2 पुराने प्रकरण हल हुए। वहीं प्रार्थना पत्र 1, इजरा 1, पत्थरगढी 1, शुद्धि आदेश 6 4, नामातंकरण 47, खाता दुरुस्ती 9, सीमाज्ञान 1 आदि प्रकरण निस्तारित हुए। शिविर में सरपंच कालूराम मीणा, सचिव रामसहाय सैनी सहित पशुपालन, श्रम, उर्जा, आयोजना, राजस्व, कृषि, आयुर्वेद, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के काउंटर लगाए जाकर कार्यकिए गए।

इधर लोहरवाड़ा में हुए न्याय आपके द्वार शिविर में उपखण्ड अधिकारी ने 31 मामले हल किए। साथ ही नामातंकरण के 47, खाता दुरुस्ती के 8 1, राजस्व नकल के 154 के कार्य हुए। वहीं लोहरवाड़ा में पशुपालन विभाग ने 33 पशुपालकों के 234 पशुओं का उपचार किया। श्रम विभाग ने 35 श्रमिक कार्ड पंजीयन, पंचायतराज विभाग ने 3 जन्ममृत्यु प्रमाण पत्र, 6 को आवास स्वीकृति दी। बिजली विभाग ने 10 उपभोक्ता की समस्या हल की। आयुर्वेद विभाग ने 52 को आयुर्वेद दवा दी। 46 को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना में जोड़ा गया। महिला बाल विकास विभाग ने 33 बालिकाओं को आयरन गोली दी।

रास्ते के विवाद के निस्तारण पर एसडीएम ने तहसीलदार से मौका रिपोर्ट मंगवाई, रास्ता तरमीम करने के दिए आदेश

पीपलू. जौला में न्याय आपके द्वार में समस्याएं हल करती हुई एसडीएम।

X
जौला में राजस्व िरकॉर्ड के अनुसार रास्ता तरमीम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..